कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे का मोदी सरकार पर हमला मोदी से नहीं चलता देश तो छोड़े कुर्सी

भीलवाड़ा-कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे आज भीलवाड़ा जिले के प्रवास पर रहे जहां करोड़ों रुपए की विकास कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला उन्होंने कहा कि अगर मोदी से देश नहीं चलता है तो वह कुर्सी छोड़ें हम देश को चलाकर दिखाएंगे क्योंकि हमने देश में 70 साल राज किया । वही इंडिया गठबंधन को लेकर कहा कि विपक्षी पार्टिया एकजुट हुई है इंडिया गठबंधन नाम रखने के बाद मोदी घबरा गए हैं हमने इंडिया का नाम संविधान में लिखा हुआ है उसी अनुरूप रखा है इसमें मोदी को क्यों ऐतराज़ है।


भीलवाड़ा जिले के गुलाबपुरा कस्बे के निकट आज भीलवाड़ा दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ के नवीन प्लांट का शिलान्यास हुआ इसी दौरान यहीं से जिले के विभिन्न विकास कार्यों का शिलान्यास वह लोकार्पण भी हुआ। कार्यक्रम मे प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिन्दर सिंह रंधावा, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित प्रदेश की गहलोत सरकार की 20 मंत्री ,विधायक ,जनप्रतिनिधि, कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी मौजूद रहे। जहां हजारों की संख्या में मौजूद किसानों को संबोधित करते हुए जहां खडगे ने कहा कि आज विशाल किसान सम्मेलन है हमारे पुरुष लोगों का प्रभाव हर बार मीटिंग में रहता है लेकिन आज भी हमारी माताएं पीछे बैठी हैं सारे पुरुष आगे बैठे हुए हैं । कम से कम एक रो में महिलाओं को आगे बैठना चाहिए जिससे बहुत अच्छा लगता। यही हमारी कभी-कभी कमजोरी होती है स्त्री और पुरुष को इकट्ठा लाना और समानता की दृष्टि से देखना यही कांग्रेस पार्टी का बहुत बड़ा काम है ।

जहां खड़गे ने प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाई और कहा कि आज डेयरी की 222 करोड़ की योजना का शिलान्यास हुआ है मुझे विश्वास है कि यह सब योजना समय पर पूरी होगी। इन योजनाओं का लोकार्पण करने के लिए दोबारा राजस्थान में कांग्रेस के सरकार बनाया ।

वही भाजपा पर निशाना साधते हुऐ कहा की विकास के जो काम कांग्रेस ने किया है उसको मिटाने का काम बीजेपी करती है और खुशी मनाती है। मोदी सरकार के पास कोई ना प्लानिंग है ना कोई योजना । गरीबों के लिए मोदी सरकार कुछ नही कर रही है ओर किसी भी राजनीतिक दल को ऊपर नही आने देती है। जो कांग्रेस पार्टी ने काम किया है उसको मिटाने में भाजपा खुशी मानती हैं । जो देश मे हमने काम किया उसको मोदी सरकार ने रोक दिया है वही जो नई स्कीम लेकर आ रहे हैं उसमे कुछ भी नहीं है क्योंकि उनके पास ना प्लानिंग है ना गरीबों के लिए काम करने का हौसला है। भाजपा तो हमेशा कांग्रेस को गालियां देने का काम करती हैं । हमने क्या नहीं किया बार-बार हमसे पूछते हैं। हमने राजस्थान में किसानों को भुमि का अधिकार दिया ओर किसानों को अपनी जमीन का मालिक बनाया है। हम कभी झूठ नहीं बोलते हैं हमने छोटे-मोटे महाराज की तनख्वाह बंद कर गरीबों के बैंक के खाते खुलवाए। हमारे राजनेता राहुल गांधी ने देश में सबसे बड़ी भारत जोड़ो यात्रा निकाली उस दौरान उन्होंने गरीबों का दर्द सुना।

हम भारत जोड़ो बोलते हैं और भाजपा भारत तोड़ो बोलते हैं अभी इंडिया नाम रखकर ओल पार्टी की मीटिंग हुई उसमें कई पार्टियों को संगठित किया उसको देखकर हमने इंडिया नाम रखा । इंडिया नाम देखते ही मोदी घबरा गए वह कह रहे हैं कि भारत नाम रखो नाम रखना संविधान में है । इंडिया का मतलब ही भारत है इसमें भाजपा व मोदी को क्यों ऐतराज़ है। भाजपा कुछ ना कुछ नया लाने की कोशिश कर रहे हैं हमने भारत जोड़ने के लिए ही यात्रा निकाली थी हम लोगों के फायदे की बात करते हैं तो भाजपा जल्द से जल्द लोगों को भ्रमित करती हैं।

 कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर निशाना सादा ओर कहा कि मोदी सरकार कैसे गंदे काम करती हैं कभी तो आरएसएस व धर्म को फेस करते हैं वह कई जगह तो धर्म के नाम पर वोट बाटने की कोशिश करते हैं कुछ नहीं मिला तो कुछ न कुछ मामला लेकर आ जाते हैं जबकी देश को आजाद कराने वाले हम हैं भाजपा ने देश की आजादी के लिए कुछ नहीं किया है कांग्रेस के नेता जेल गए और जेल में मरे भी है। आप प्रदेश में पुन कांग्रेस की सरकार लाइए जिससे वर्तमान में जो आपको राहत मिल रही है उससे ज्यादा राहत मिलेगी।

खडगे ने टोका गहलोत और डोटासरा को- सभा में जब कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिना रहे थे इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा पास में बैठकर बात कर रहे थे जहां खडगे का ध्यान दोनों राजनेता पर जाने पर उन्होंने कहा कि आप दोनों क्या बात कर रहे हो मैं यहा बोल रहा हूं।

मोदी पर सादा निशान- सभा को संबोधित करते हुए खडगे ने कहा कि केंद्र सरकार लोगों की मदद नहीं कर सकती तो किस काम की है कैसे लोग सत्ता पर बैठे हैं अगर आपके हाथ से काम नहीं होते हैं तो कुर्सी से उत्तरे हम देश चला कर दिखाएंगे पहले भी हमने देश चलाया था। क्योंकि भाजपा के राजनेता ही बोलते हैं कि देश में काग्रेस ने 70 साल राज किया है 70 साल कोई पार्टी देश चलाती है तो आप समझो कि उसके पास कितना अनुभव है और कितना लोगों का प्रेम है।

दिव्यांगों को की स्कूटी वितरण -सभा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खडगे ने 173 दिव्यांग जनों को स्कूटी वितरण की ।

सभा में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंद्र सिंह रंधावा ,प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा , काजी निजामुद्दीन, अमृता धवन ,विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर सीपी जोशी ,कृषि मंत्री लालचंद कटारिया, राजस्व मंत्री रामलाल जाट, मंत्री रमेश मीणा, सुखराम बिश्नोई, अर्जुन बामनिया, महेश जोशी, प्रताप सिंह खाचरियावास, शांति धारीवाल, राजेंद्र यादव, प्रमोद जैन, उदयलाल आंजना, साले मोहम्मद, सुभाष गर्ग ,बीडी कल्ला सहित कहीं मंत्री, विधायक ,बोर्ड व निगम के अध्यक्ष कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।