आबकारी पुलिस की बडी कारवाई

भीलवाड़ा जागरूक-भीलवाड़ा की आबकारी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए करेड़ा क्षेत्र के फाकोलिया गांव में एक अवैध शराब निर्माण की फैक्ट्री पर दबिश दी । जहां ऑटोमेटिक मशीन, करीब 200 लीटर स्परीट, 25 लीटर नकली शराब,  होलोग्राम , रोल ,लेबल्स,ढक्कन जब्त कर जहा पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।


जहा भीलवाड़ा जिला आबकारी अधिकारी लोकेश जोशी ने प्रेस से मुखातिब होते हुए कहा कि जिले के करेडा क्षेत्र की फाकोलिया गांव में अवेध शराब निर्माण की हमारे को मुखबिर की सूचना मिली जिस पर जिला अधिकारी लोकेश जोशी ,भीलवाड़ा आबकारी विभाग के मुकेश वैष्णव ,पीओ शिवराज, नाथुसिंह व गजराज मौके पर पहुंचे । जहां करेड़ा थाना क्षेत्र के फाकोलिया गांव में एक मकान में दबिश दी जहा मकान में अवैध शराब बनाने की ऑटोमेटिक मशीन, करीब 200 लीटर स्प्लिट ,25 लीटर नकली शराब, शराब बनाने के पवे, नकली होलोग्राम, रोल ,लेबल्स, ढक्कन, हाइड्रोमीटर को जप्त करे

साथ ही नकली शराब बनाने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया गया है हमने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

अवैध शराब मानव जीवन के लिए भी है घातक- जहां जिला आबकारी अधिकारी लोकेश जोशी ने कहा कि पकड़ी गई अवैध शराब लोगों के लिए घातक हो सकती है क्योंकि इसमें मेथेनॉल की मात्रा होती है अगर एथेनॉल के साथ मेथेनॉल की मात्रा हो तो शराब का सेवन करने वाले पर दुष्प्रभाव काफी पड़ेंगा । कई जगह ऐसी अवैध शराब पीने के बाद मौत का शिकार भी हो जाते हैं।

गुजरात तक करते थे सप्लाई- अवैध शराब का निर्माण करने वाला कानानाथ को आबकारी पुलिस ने जनता से पूछताछ की जहां पुलिस को बताया कि अवैध शराब का निर्माण कर भीलवाड़ा जिले के साथ ही गुजरात में भी सप्लाई किया करके मोटा मुनाफा कमाते थे।