भीलवाड़ा डेयरी के नवीन प्लांट का यज्ञ की आहुत्ति के साथ डेयरी एमडी की मौजूदगी में हुआ भूमि पूजन, डेयरीरी एमडी विपिन शर्मा,एल.के जैन, मुकेश लढा, अरविंद गर्ग सहित संचालक मंडल के सदस्यों ने दी आहुति

भीलवाड़ा -भीलवाड़ा दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ द्वारा आज राष्ट्रीय राजमार्ग के पर गुलाबपुरा के निकट नवीनतम बायो मिथनेश प्लांट का भूमि पूजन किया। जहां इस प्लांट का पूर्व मे शिलान्यास 6 सितंबर को कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे , प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने किया था।

जिले के गुलाबपुरा क्षेत्र में भीलवाड़ा दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ द्वारा बनने वाले नवीनतम प्लांट का शिलान्यास 6 सितंबर को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित प्रदेश के कई मंत्रियों ने किया था लेकिन आज शुभ मुहूर्त की बेला में इस प्लांट के लिए भूमि पूजन किया गया । भूमि पूजन से पहले विद्वान पंडितों की मौजूदगी में वैदिक मंत्रोचार के साथ हवन पूजन किया और उसके बाद नीव का पत्थर रखा गया इस दौरान भीलवाड़ा दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ के एमडी विपिन शर्मा,एल.के जैन, अरविंद गर्ग सहित संचालक मंडल के सदस्य मौजूद रहे। इस बनने वाले बायो मिथनेश प्लांट का निर्माण होगा जिसकी लागत 19 करोड़ से 47 लाख आएगी।

इस प्लांट को लेकर भीलवाड़ा दूग्ध उत्पादक सहकारी संघ के एमडी विपिन शर्मा ने कहा कि आज 19 करोड़ 47 लाख से बनने वाले प्लांट के लिए यज्ञ की आहुति के साथ भूमि पूजन हुआ है इस प्लांट के बनने के बाद जिले के पशुपालकों को ओर संबल मिलेगा।