भगवान श्री कृष्ण का जन्मदिन हेलमेट वितरित कर मनाया

 

विश्व के प्रथम आदर्श वाहन चालक भगवान श्री कृष्ण का जन्मदिन हेलमेट वितरित कर 50 सड़क सुरक्षा अग्रदूत बनाकर अनूठे के तरीके से जन्माष्टमी मनाई


बिजयनगर ब्यावर ( अशोक बाबेल ) | राजस्थान सड़क सुरक्षा सोसायटी और जयमल कोट संस्थान पुष्कर के संयुक्त तत्वावधान में बिजयनगर के बलवीर कॉलोनी में जन्माष्टमी के पावन पर्व पर विश्व के प्रथम आदर्श वाहन चालक भगवान श्री कृष्ण का जन्मदिन प्रशिक्षणो प्रांत हेलमेट वितरित कर 50 सड़क सुरक्षा अग्रदूत बनाकर अनूठे तरीके से जन्माष्टमी मनाई गई।

सोसायटी की अध्यक्ष ऋतु चौहान ने बताया कि विश्व में प्रथम वाहन चालक भगवान श्री कृष्ण हुए थे जिन्होंने महाभारत काल में गैर मोटर चलित वाहन रथ चलाकर विश्व के सामने एक आदर्श वाहन चालक का उदाहरण प्रस्तुत किया था।जिस देश में विश्व का पहला वाहन चालक हुआ वही देश पिछले 17 सालों से सड़क दुर्घटनाओं और उनसे होने वाली मौतो में दुनिया में पहले नंबर पर बना हुआ है। चौहान ने सभी से भगवान कृष्ण की तरह आदर्श वाहन चालक बनकर सड़को पर उनके जैसा आचरण करने की अपील की जिससे सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सके। चौहान गत दिनों अध्यापिका पद से सेवानिवृत्ति होकर सामाजिक कार्यों में जुट गई है इसके लिये कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगो ने माला पहनाकर और शॉल ओढ़ाकर चौहान का स्वागत किया और बधाई दी ।



सोसायटी के अनुदेशक भरतराज गुर्जर और दीपक सिंह पवार ने सड़क सुरक्षा चक्र को विस्तार से समझाते हुए घर से निकल वापस सुरक्षित घर आने की अपील की। साथ ही सड़क सुरक्षा से जुड़ी महत्वपूर्ण बाते बताई।सोसायटी के सचिव राजेंद्र सिंह राठौड़ ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए वाहन चलाते समय सभी से हेलमेट और सीट बेल्ट लगाकर वाहन चलाने की अपील की।कार्यक्रम में पूर्व पार्षद पुष्पा कंवर राठौड़,लादूराम भटेवड़ा,मुकुंदसिंह राठौड़,अशोक शर्मा,सांवरलाल शर्मा,ख़ेमसिंह रावत सहित अनेक मोजूद रहे।