केंद्रीय कृषि कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी का बड़ा बयान

सनातन के खिलाफ बयान देने वाले राजनेताएं भी एक दिन समाप्त हो जाएंगे लेकिन सनातन समाप्त नहीं होगा चुनाव से पहले कहीं राजनेता भारतीय जनता पार्टी का दामन थामेंगे उनका हम स्वागत कर करते हैं। साथ ही देश का किसान कैसे आत्मनिर्भर बने इसके लिए भारत सरकार कम कर रही है।

भीलवाड़ा जागरूक | केंद्रीय कृषि कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी आज भीलवाड़ा जिले के प्रवास पर रहे इस दौरान उन्होंने मीडिया से मुखातिब होते हुए बड़ा बयान दिया उन्होंने कहा कि सनातन के खिलाफ बयान देने वाले राजनेताएं भी एक दिन समाप्त हो जाएंगे लेकिन सनातन समाप्त नहीं होगा चुनाव से पहले कहीं राजनेता भारतीय जनता पार्टी का दामन थामेंगे उनका हम स्वागत कर करते हैं। साथ ही देश का किसान कैसे आत्मनिर्भर बने इसके लिए भारत सरकार कम कर रही है।

 लघु उद्योग भारती भीलवाड़ा इकाई की ओर से आज से तीन दिवसीय इंडिया इंडस्ट्रियल फेयर उद्योग दर्शन का आयोजन किया जा रहा है । इस उद्योग फेयर का शुभारंभ केन्द्रीय कृषि कल्याण मंत्री कैलाश चौधरी ने दीप प्रज्वलन कर किया ।  तीन दिवसीय इस मेले में फाइबर, यार्न, फैब्रिक गारमेंट्स ,मशीनरी स्पेयर्स पार्ट्स एवं माइनिंग सेक्टर के उत्पादकों की ओर से अपने प्रोडक्ट का डिस्प्ले किया जाएगा। यह लघु उद्योग भारती की ओर से आठवां ट्रेड फेयर है इस तीन दिवसीय मेले में 130 से अधिक एक्जीबिटर्स भाग ले रहे हैं।


मेले के शुभारंभ में आए केंद्रीय कृषि कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने लघु उद्योग से जुड़े उद्यमियों को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए कृत संकल्प है कहीं तरह की योजनाये चलाई है जिससे उद्योगपतियों को संबल मिल रहा है।

कार्यक्रम की समाप्ति के बाद केंद्रीय कृषि कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने प्रेस से मुखातिब होते हुए कहा कि किसान को अगर आत्मनिर्भर बनाना है तो उनको उद्योग के साथ जोड़ना होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों व उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए कही स्कीम प्रारंभ की है उससे इनको संबल मिल रहा है। किसानों को संबल देने के लिए भारत सरकार ने किसान सम्मन निधि के साथ ही किसान खुद अपनी यूनिट लगा सकता इसके लिए अनुदान । किसानो को उद्योग के साथ कैसे जोड़ा जाए ताकि किसान अपनी उपज को सप्लाई चैन के माध्यम से आसानी से बेचकर मुनाफा कमा सके। आने वाले समय में किसान किस तरह आत्मनिर्भर बने इसके लिए केंद्र सरकार  काम कर रही है।

सनातन धर्म को लेकर कैलाश चौधरी ने कहा कई राजनेता सनातन धर्म व हिंदू धर्म के खिलाफ बयान दे रहे हैं उन राजनेताओं को यह पता नहीं की सनातन संस्कृति में कई आए और कहीं चले गए। मुगल व अंग्रेज भी सनातन को नहीं मिटा पाये। सनातन के खिलाफ बयान देने वाले राजनेता क्या सनातन को मीटा पाएंगे । सनातन के खिलाफ बयान देने वाले राजनेता ही एक दिन समाप्त हो जाएंगे। साथ ही ऐसी विचारधारा का समर्थन करने वाले जो राजनेता वह लोग है जिसमें जिसमें इंडिया गठबंधन के राजनेता व कांग्रेस भी शामिल है राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत को भी अपना वक्तव्य जारी करना चाहिए। जबकि आज देश में मंदिरों का निर्माण हो रहा है।


 ज्योति मिर्धा के भाजपा के दामन थामले के सवाल पर कैलाश चौधरी ने कहा कि मिर्धा परिवार ने इस प्रदेश के लिए बहुत कुछ किया है राजनीति में ज्योति मिर्धा के साथ परिवार के लोगों का साथ रहा निश्चित रूप से भारतीय जनता पार्टी के विचार में विश्वास रखते हैं इसलिए ज्योति आई है मै उनका स्वागत करता हू। साथ ही आने वाले समय में और बहुत से राजनेता भारतीय जनता पार्टी के साथ आएंगे वही कांग्रेस के राजनेताओं की जमीन खिसक रही है इसलिए इस तरह के बयान दे रहे हैं। आने वाले समय में प्रदेश की जनता चुनाव का इंतजार कर रही है क्योंकि राजस्थान में भ्रष्टाचार, बेईमानी, महिला अत्याचार ,पेपर लीक जैसी घटनाएं बढ़ती जा रही है राजस्थान की जनता चुनाव का इंतजार कर रही है निश्चित रूप से रिकॉर्ड के साथ प्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी।


पहले भाजपा छोड़कर कांग्रेस का दामन थामने वाले क्या वापस भाजपा में शामिल होंगे जिस सवाल पर कैलाश चौधरी ने कहा कि बीजेपी के अंदर जो भी भारतीय जनता पार्टी के विचार से सहमत है उसके लिए जो भी राजनेता भाजपा में आएगा उसका हम स्वागत करेंगे । लघु उद्योग भारती के सम्मेलन में लघु उद्योग से जुड़े पदाधिकारी, भीलवाड़ा सांसद सुभाष बहेडिया सहित जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।