ईडी करप्शन के खिलाफ कार्रवाई करें तो हम उसका स्वागत करते हैं - गहलोत

6 सितंबर को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के प्रस्तावित दौरे को लेकर गुलाबपुरा में सभा स्थल का जायजा लेने पहुंचे सीएम गहलोत


भीलवाड़ा जागरूक | मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज 6 सितंबर को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के प्रस्तावित दौरे को लेकर सभा स्थल का जायजा लेने पहुंचे। इस दौरान प्रेस से मुखातिब होते हुए केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला उन्होंने कहा कि चुनाव के समय ईडी ,सीबीआई आती है जो दबाव में काम कर रही है वह उचित नहीं है लेकिन जो करप्शन कर रहा है उसके खिलाफ कार्रवाई करे तो हम ईडी का स्वागत करते हैं। वही वन नेशन वन वन इलेक्शन को लेकर कहा कि यह चुनाव के समय केंद्र सरकार ऐसा सुगबुगा  छोड़ देती है। वहीं राजस्थान में विधानसभा व लोकसभा चुनाव के सवाल को गहलोत टाल गए।


 6 सितंबर को भीलवाड़ा जिले में सरकारी योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण के साथ ही भीलवाड़ा दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ के नवीन प्लांट का शिलान्यास करने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे वह मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जिले के गुलाबपुरा के निकट आएंगे। जहां विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे। मल्लिकार्जुन खडगे के प्रस्तावित दौरे को लेकर आज प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुलाबपुरा पहुंचे और हेलीपैड से सभा स्थल पर व्यवस्थाओं का जायजा लिया । इसके बाद प्रेस से मुखातिब होते हुए गहलोत ने केंद्र सरकार पर जुबानी हमला बोला गहलोत ने अपनी सरकार की महत्वपूर्ण उपलब्धियां गिनाई उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने शिक्षा, चिकित्सा स्वास्थ्य के साथ ही हर क्षेत्र में बेहतर काम किया है ओर राजस्थान में गुड गवर्नेंस दी है जिसको जनता भी मान रही है। प्रदेश में हमारी सरकार ने काम में कोई कमी नहीं रखी. जनप्रतिनिधियो जो मांगा हमने दिया । 6 सितंबर को हमारे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिका अर्जुन खडगे के द्वारा भीलवाड़ा जिले के गुलाबपुरा की धरती से  कामधेनु योजना का आगाज किया जाएगा जिससे राजस्थान में 80 लाख पशु लाभान्वित होंगे इस योजना से पशुओं का इंश्योरेंस करवाएंगे।

राजस्थान में आज इडी की एंट्री हुई है जिस सवाल पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मेरे को भी मीडिया के माध्यम से पता चला है हकीकत क्या है मुझे पता नहीं। इस मामले में हम पता कर रहे हैं ईडी का हम काफी दिनो से इंतजार कर रहे थे राज्य में चुनाव है इसलिए ईडी तो आएगी। ईडी ऊपर के दबाव में काम कर रही है जो उचित नहीं है . वैसे में इनकम टैक्स हो चाहे सीबीआई हो मैं उसको सपोर्ट करता हूं । क्योकी जो करप्शन कर रहा है या जो भष्ट व बेईमानी कर रहा है आप उनके खिलाफ कार्रवाई करो, हम स्वागत करेंगे लेकिन अगर इन संस्थाओं का दुरूपयोग कर आप किसी भी व्यक्ति को तंग करने के लिए ऊपर के दबाव से टारगेट बनाते हैं वह गलत है। जहां गहलोत ने उदाहरण देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भोपाल के अंदर कहा था कि पूर्व एनसीपी के नेता अजीत पवार 80 हजार करोड रुपए का कलेक्शन का आरोप लगाया उसके 10 दिन बाद वह पार्टी में शामिल हो गए और सरकार में वित्त मंत्री बना दिया ।


वन नेशन वन इलेक्शन के सवाल पर गहलोत ने कहा कि कोई नई बात नहीं है इस पर कहीं बार चर्चा हो चुकी है सन् 1967 तक यही था उसके बाद पार्लियामेंट बंद हुई ,  कही राज्य सरकारे भी भग हुई थी उसके बाद चुनाव आयोग  व लो कमीशन ने कई बार प्रस्ताव सुझाव दिए हैं लेकिन आज यह देश में बहस का विषय बना हुआ है। जहां यह राजनेता क्या खेल खेलना चाहते हैं यह टाइम आने पर ही मालूम पड़ेगा । आज जो केंद्र सरकार ने कमेटी बनाई है केंद्र सरकार को  ऐन केन प्रकारेण चुनाव जीतना है। प्रधानमंत्री मोदी "इंडिया "नाम का गठबंधन हुआ है उसे घबरा गए हैं वह गठबंधन इतना स्ट्रांग बन गया है कि जिसके कारण मोदी को लग रहा है कि वह चुनाव नहीं जीत पाएंगे। राजस्थान, मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ में चुनाव है भाजपा की हार इस बार निश्चित है। इसलिए मैं समझता हूं कि जहां चुनाव है वा केन्द्र सरकार ऐसा सुगबुगा छोड़ रही हैं अभी तो उन्होंने शुरुआत की है आगे और भी कुछ कर सकते हैं।


 राजस्थान में विधानसभा व लोकसभा चुनाव एक साथ हो जिसके लिए आप तैयार हो जिस सवाल को टालते हुए गहलोत ने धन्यवाद कहते हुए चल दिए।


 इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ,राजस्व मंत्री रामलाल जा,ट कांग्रेस जिला अध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी, प्रदेश उपाध्यक्ष हगामीलाल मेवाड़ा, पूर्व जिला अध्यक्ष रामपाल शर्मा सहित जिले के जनप्रतिनिधि वह प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।


 बाईट-अशोक गहलोत मुख्यमंत्री राजस्थान सरकार