3 करोड़ की नकबजनी के मामले में भीलवाड़ा पुलिस को मिली सफलता, तीन आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने खंगाले 1500 सीसीटीवी फुटेज।

भीलवाड़ा-भीलवाड़ा शहर की सुभाषनगर थाना क्षेत्र में पिछले दिनों हुई 3 करोड़ की नकबजनी के मामले में भीलवाड़ा पुलिस को बड़ी सफलता मिली है जहां अंतरराज्य स्तरीय गिरोह का पर्दा पास करते हुए तीन शातिर युवाओं को गिरफ्तार किया है।

जहां भीलवाड़ा के पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू ने कहा की पिछले दिनों शहर के सुभाषनगर थाना क्षेत्र में रहने वाले कपड़ा व्यवसाय दामोदर लढा का परिवार शहर में ही अपने रिश्तेदार के घर गया हुआ था जहां पीछे से अज्ञात लुटेरों ने लढा के घर पर वारदात को अंजाम देकर 3 किलो सोना, 6 किलो चांदी ,अन्य आभुषण सहित 40 लाख रुपए की नगदी पर हाथ साफ किया था जिसकी रिपोर्ट दामोदर लड्ढा ने 4 सितंबर को दर्ज करवाई हमने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की और विभिन्न टीमों का गठन किया गया । जहां टीम ने 1000 किलोमीटर के 100 से अधिक चौराहे व स्थान पर 1500 सीसीटीवी फुटेज खंगाले और टीम ने मध्य प्रदेश के भोपाल ,ग्वालियर, झांसी ,कोटा, शिवपुरी व राजगढ़ स्थान पर कैंप किया। जहा टीम ने मध्य प्रदेश के भोपाल जिले की अनुप सिह, अमित सिंह व राकेश कुशवाहा को गिरफ्तार किया है।

पुलिस गिरफ्तार इन युवाओं से गहनता से पूछताछ कर रही है जिससे प्रदेश सहित अन्य राज्यों में और कई वारदात का खुलासा हो सकता है।

सीसीटीवी की मदद से मिली सफलता- 3 करोड रुपए की नकबजनी के मामले में भीलवाड़ा पुलिस को सीसीटीवी के माध्यम से ही सफलता मिली जहां पुलिस ने घटना स्थल व घटनास्थल की चारों दिशाओं से बीटीएस व सीसीटीवी फुटेज लिए साथ ही पुलिस ने राष्ट्रीय राजमार्ग, सड़क मार्ग पर टोल टैक्स पर भी सीसीटीवी फुटेज लेकर संदिग्ध वाहनों को चिन्हित किया था जहां इस वारदात में पुलिस ने 100 से अधिक स्थान पर 1000 किलोमीटर क्षेत्र से 1500 से अधिक सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण किया।

आरोपियों के खिलाफ कहीं राज्यों में मामले हैं दर्ज -पुलिस द्वारा इस नकब्जनी में गिरफ्तार किये आरोपी हाई प्रोफाइल तरीके से वारदात को अंजाम देते थे जहां इन आरोपियों के खिलाफ कहीं राज्यों में चोरी व नकब्जानी के 50 से अधिक प्रकरण पजीबद्ध है।