प्रॉपर्टी कारोबारी का अपहरण कर पाच करोड की फिरौती मांगने में पांच गिरफ्तार


भीलवाड़ा- भीलवाड़ा जिले के गुलाबपुरा थाना क्षेत्र में हाल ही में नवगठित ब्यावर जिले के विजयनगर थाना क्षेत्र के एक प्रॉपर्टी कारोबारी का अपहरण कर 5 करोड़ की फिरौती मांगने के मामले में गुलाबपुरा पुलिस को बड़ी सफलता मिली है जहां पुलिस ने 5 युवाओं को गिरफ्तार कर आरोपियों के कब्जे से पिस्टल व लग्जरी गाड़ी भी बरामद की है।

 जहां भीलवाड़ा की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विमल सिंह ने कहा कि 27 जुलाई 2023 को हाल ही में नवसृजित ब्यावर जिले की बिजयनगर थाना क्षेत्र के एक भू कारोबारी विनोद नागोरी का अपहरण कर लिया था जहां उनके परिवार वालों ने फिरौती मांगने का आरोप धन सिंह, धीरेंद्र सहित अन्य पर लगाया । जहां जिला पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू के निर्देश पर विभिन्न टीम का गठन किया जहा टीम ने घटनास्थल का मौका मुआयना करने के बाद क्षेत्र के सीसीटीवी खंगाले ।  पुलिस ने धीरेंद्र, प्रेमपाल सिंह प्रदीप सिंह, राहुल  व लेखराज को गिरफ्तार किया गया। पकड़े गए आरोपियों से पुलिस ने पिस्टल व लग्जरी गाड़ी भी बरामद की।

प्रॉपर्टी व्यवसाय विनोद नागोरी के साथ विजयनगर कस्बे में 29 जुलाई की रात घर पहुंचने के दौरान फायरिंग की थी इस दौरान प्रॉपर्टी व्यवसाय इसके साथ निशाना चूकने से प्रॉपर्टी व्यवसाय के मकान व गाड़ी पर फायरिंग हुई जिसकी सूचना पुलिस को दी और पुलिस मौके पर पहुंची थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

घटना के बाद सोशल मीडिया पर फायरिंग के ली जिम्मेदारी- पकड़े गए आरोपियों ने प्रॉपर्टी व्यवसाय पर फायरिंग करने के बाद सोशल मीडिया के जरिए जिम्मेदारी ली उन्होंने फेसबुक के माध्यम से पोस्ट शेयर करते हुए फायरिंग करना स्वीकार किया। आरोपियों ने स्वीकार किया की दहशत फैलाकर फिरोती वसूल करने के लिए नई गैंग बनाने की योजना थी । पुलिस ने आरोपियों के घर सहित रिश्तेदारों के यहां दबिश देना शुरू किया पकड़े जाने के दर से आरोपियों ने मध्य प्रदेश में फरारी काटी लेकि पुलिस ने साइबर टीम ने की मदद से आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

प्रॉपर्टी व्यवसाई का किया था अपहरण- घटना के 1 दिन पूर्व प्रॉपर्टी व्यवसाई का शाहपुरा से आते वक्त अपहरण किया था और मारपीट कर फिरौती की मांग की थी फिरौती नहीं देने के कारण दूसरे दिन उनके मकान पर फायरिंग की थी