नाबालिग गैंगरेप व हत्या का मामला, सचिन पायलट ने परिवार को दी सांत्वना

 

नाबालिग गैंगरेप वह हत्या का मामला, सचिन पायलट ने परिवार को दी सांत्वना, सचिन पायलट का बड़ा बयान ऐसे दरिंदों को मिलनी चाहिए सख्त सजा जिससे भविष्य में ऐसी घटना और नहीं हो कारित, इस घटना ने देश व प्रदेश को कर दिया जकजोर

भीलवाडा जागरूक | कांग्रेस नेता सचिन पायलट आज नाबालिग की मौत के मामले में कोटड़ी क्षेत्र में पहुंचे इस दौरान प्रेस से मुखातिब होते हुए बड़ा बयान दिया है जहां पायलट ने कहा कि इस घटना ने देश व प्रदेश को जगजोर करके रख दिया मैंने आज परिवार से मुलाकात की तो मेरे से भी रहा नहीं गया इसमें स्पेशल ऑफिसर लगाया है इस इसमें कोई विलंब नहीं हो। ऐसी सजा मिले जिससे भविष्य में दरिंदा ऐसी घटना कारित करने से पहले उनकी रूह कांप उठे।

भीलवाड़ा जिले के कोटड़ी थाना क्षेत्र में एक नाबालिग बालिका के साथ गैंगरेप कर कोयले की भट्टी में जलाने के मामले में आज शोक संतप्त परिवार को सांत्वना देने पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट पहुंचे इस दौरान उन्होंने बालका की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर नमन किया शोक संतप्त परिवार को सांत्वना देने के बाद सचिन पायलट ने प्रेस से मुखातिब होते हुए कहा कि घटना बहुत दुखद है कुछ दिन पहले खौफनाक व भयानक घटना को अंजाम दिया वो मै समझता हू की जिस दरिन्दगी से एक नाबालिग बच्ची के साथ गैंग रेप कर उनकी हत्या कर शव जलाया गया वह किसी भी सभ्य समाज में ऐसी घटना स्वीकार नहीं हो सकती है। उन दरिंदों ने मानवता की सीमा को लांग दिया है मैं आज परिजनों से मिला हूं और मुझे जानकारी मिली है कि सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है नाबालिग को भी पुलिस पकड़ने जा रही है बहुत जल्द चालान पेश होगा मुझे प्रशासन ने इतना ही कहा की जल्द सुनवाई करके उसको पोक्सो कोर्ट में सख्त सजा दिलाएंगे। हम समय रहते सजा दिलाएंगे अगर सज्जा भी दें और उसमें समय लग जाए वह न्याय नहीं होगा । दरिंदों ने बहुत निर्दयी घटना को अंजाम दिया यह दिल दहलाने वाली घटना है मेरे को तो याद नहीं है कि ऐसी घटना कई ओर हुई हो । जिन लोगों ने वारदात को अंजाम दिया उनको गिरफ्तार कर लिया है इस मामले में सख्त धारा लगाई है जल्द सुनवाई कर सख्त से सख्त सजा मिलेगी ।

सख्त सजा मिले इस बात की जिम्मेदारी सरकार ,प्रशासन और हम सब लोगों की है पीड़ित परिवार को सहायता दी है लेकिन मैं समझता हूं कि अब अपने को सचेत रहने की जरूरत है समाज में इस तरह की कार्रवाई हो रही तो उनके विरोध हम लोगों को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए इस घटना ने देश व प्रदेश को जगजोर करके रख दिया मैंने आज परिवार से मुलाकात की तो मेरे से भी रहा नहीं गया इसमें स्पेशल ऑफिसर लगाया है इस इसमें कोई विलंब नहीं हो।


ऐसी घटना पर सभी को दुख होता है लोगों के मन में भय पैदा करना पड़ेगा जिससे अगली बार ऐसा कदम उठाने पर सोचे तो उनका दिल भी कापने व घटना करने से कतराए।


वही कभी-कभी ऐसे मामले में न्यायपालिका में समय लग जाता है ऐसे मामले में चंद हफ्तों में चालान पेश होने के बाद चंद हफ्तों में सजा मिले । बच्ची के बाप ने आज मेरे से फांसी की सजा की मांग की लेकिन सजा सुनाना न्यायपालिका का काम है।


सचिन पायलट के साथ मसूदा विधायक राकेश पारीक, चाकसू विधायक वेद प्रकाश सोलंकी ,विधायक मुकेश भाकर सहित काफी संख्या में जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।


 बाईट- सचिन पायलट 

पूर्व उपमुख्यमंत्री