राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग की उपाध्यक्ष का बड़ा बयान पीएम मोदी जैसे ही हर अधिकारियों के मन में सफाई कर्मचारियों के प्रति होनी चाहिए संवेदना

भीलवाड़ा-राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अंजना पंवार आज भीलवाड़ा पहुंची जहा पंवार ने भीलवाड़ा सर्किट हाउस में जिला कलेक्टर आशीष मोदी, जिला पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू के साथ ही अन्य अधिकारियों के साथ बैठक ली बैठक के बाद अंजना पंवार ने प्रेस से मुक्तिब होते हुए कहा की सफाई कर्मचारियों के साथ हो रही समस्या को अधिकारी लोग भी सुधार सकते हैं लेकिन बरहाल अधिकारियों में भी संवेदना होनी चाहिए। जिस प्रकार देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सफाई कर्मचारियों के प्रति संवेदना है ।


राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग की उपाध्यक्ष आंजना पवार 2 दिवसीय दौरे पर भीलवाड़ा पहुंची जहां भीलवाड़ा सर्किट हाउस में पुलिस की ओर से गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। उसके बाद सर्किट हाउस में कलेक्टर ,एसपी सहित सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग व अन्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक ली। जहा पंवार ने भीलवाड़ा शहर के कही वार्डों में घूम कर सफाई कर्मचारी व उनके परिवार से मुलाकात की जहां सफाई कर्मचारी व उनके परिवार वालों ने उनके साथ हो रही समस्याओं से अवगत करवाया। जिस पर अंजना पंवार ने प्रशासन को उनकी मूलभूत सुविधा वह उनकी समस्याओं के निस्तारण करने के निर्देश दिए। अंजना पवार की प्रेस से मुक्ति होते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते हुऐ कहा की जिन्होंने अपने सर्वोच्च पद से स्वच्छ भारत मिशन की शुरुआत की है स्वच्छ भारत मिशन सीधा-सीधा सफाई कर्मचारियों से जुड़ा हुआ है . सफाई कर्मचारी ही ऐसे हैं जो इस मिशन को पूरा कर सकते हैं .जब कोरोना काल में भारत ही नहीं पूरा विश्व जूझ रहा था तो यह स्वच्छता सैनी अपनी जान की परवाह किये बगैर बाहर निकले और सफाई की। सफाई कर्मचारियों के प्रति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बहुत ही अच्छी सोच है बनारस कॉरिडोर में सफाई कर्मचारियों के काम से खुश होकर मोदी ने उनके साथ बैठकर भोजन किया था वहीं प्रयागराज में भी उनको सम्मानित किया। सफाई कर्मचारी समानता व सम्मान के हकदार हैं उनकी कई छोटी-छोटी समस्या होती है जिसमें सैलरी, यूनिफॉर्म,इक्यूमेन्ट व रिटायरमेंट के पैसे की समस्या है उनके लिए राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग प्रत्येक राज्य में जाता है और प्रत्येक जिलों में इन सफाई कर्मचारी वर्ग व उनके आश्रित से मुलाकात कर उनके सामाजिक, आर्थिक और शैक्षिक स्तर कैसे सुधारा जाए इसके लिए नवाचार किए जा रहे हैं। हम नहीं चाहते हैं की सफाई कर्मचारी का बच्चा सफाई कर्मचारी बने यह ठीक नहीं है। सफाई कर्मचारियों के साथ हो रही समस्या को अधिकारी लोग भी सुधार सकते हैं लेकिन बरहाल अधिकारियों में भी संवेदना होनी चाहिए। जिस प्रकार देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सफाई कर्मचारियों के प्रति संवेदना है वैसी देश के प्रत्येक अधिकारी व कर्मचारी के मन में होनी चाहिए तब इन लोगों को फायदा मिल सकता हैं । सफाई कर्मचारियों की पीड़ा का निवारण कर अंतिम पंक्ति में बैठे हुए व्यक्ति को मुख्य द्वारा में जोड़ने के लिए हम सबको मेहनत करनी पड़ेगी।

इस दौरान जिला कलेक्टर आशीष मोदी, जिला पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू सहित कहीं अधिकारी मौजूद रहे।