राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन कार्यक्रम के अन्तर्गत सब-नेशनल सर्टिफिकेशन(राष्ट्रीय स्तर) पर क्षय रोग की दर में उल्लेखनीय कमी लाने पर राज्य स्तर पर भीलवाड़ा जिले को मिला रजत पदक मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री के हाथों जिला कलक्टर आशीष मोदी को मिला पदक और प्रशस्ति पत्र सफलता का श्रेय स्वास्थ्य विभाग और जनप्रतिनिधियों को: जिला कलक्टर

भीलवाड़ा- राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन कार्यक्रम के अन्तर्गत सब-नेशनल सर्टिफिकेशन (राष्ट्रीय स्तर) पर क्षय रोग की दर में उल्लेखनीय कमी लाने पर केन्द्रीय क्षय अनुभाग, भारत सरकार द्वारा भीलवाड़ा जिले को रजत पदक प्रदान किया गया है। यह सम्मान गुरुवार को मुख्यमंत्री निवास, जयपुर में आयोजित 'टीबी मुक्त राजस्थान सम्मेलन' के दौरान माननीय मुख्यमंत्री महोदय द्वारा जिला कलक्टर आशीष मोदी को प्रदान किया गया।।

सफलता का श्रेय स्वास्थ्य विभाग और जनप्रतिनिधियों को: जिला कलक्टर

जिला कलक्टर आशीष मोदी ने इस पुरस्कार का श्रेय स्वास्थ्य विभाग की टीम एवं सभी अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों देते हुए सभी जिलेवासियों को बधाई दी। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि टीबी मुक्त अभियान के दौरान चिकित्सा के क्षेत्र में बेहतर कार्य करते हुए राष्ट्रीय स्तर पर वर्ष 2015 की क्षय रोग दर के मुकाबले वर्ष 2022 में क्षय रोग की दर में 40 से 60 प्रतिशत की उल्लेखनीय कमी लाने के लिए भारत सरकार के द्वारा जिले को रजत पदक प्रदान कर नवाजा गया है। 

राज्य स्तरीय कार्यक्रम में जिले से मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मुश्ताक खान, डिस्ट्रिक्ट टीबी ऑफिसर डॉ प्रदीप कटारिया तथा सीनियर ट्रीटमेंट सुपरवाइजर तथा एसटीएलएस उपस्थित रहें।

जिला मुख्यालय पर राजीव गांधी सेवा केंद्र के वीसी कक्ष से जिले के शांति एवं अहिंसा प्रकोष्ठ के जिला संयोजक श्री अक्षय त्रिपाठी, अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सीपी गोस्वामी सहित चिकित्सा विभाग के अधिकारी व कर्मचारी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े।