वर्तमान में पूरे विश्व का नेतृत्व करने की भूमिका निभा रहा हैं भारत' -लोकसभाध्यक्ष बिरला


भीलवाड़ा जागरूक| लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला आज भीलवाड़ा जिले के बिजोलिया कस्बे में "प्रबुद्ध जन" संवाद कार्यक्रम में शिरकत की इस दौरान बिरला ने प्रबुद्ध जनों को संबोधित करते हुए बड़ा बयान दिया उन्होंने कहा कि वर्तमान में भारत पूरे विश्व का नेतृत्व करने की भूमिका निभा रहा है।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला आज एक दिवसीय दौरे पर भीलवाड़ा जिले के बिजोलिया कस्बे में पहुंचे जहां भाजपा सहित जिले के प्रबुद्ध जनों ने बिरला का स्वागत किया इस दौरान ओम बिरला ने जिले के प्रभु जनों को संबोधित करते हुए कहां की वर्तमान में भारत पूरे विश्व का  नेतृत्व करने  की भूमिका निभा रहा हैं।भारत दुनिया के मूलभूत मुद्दों का समाधान करने के साथ ही समाधान के रास्ते भी बता रहा हैं। पॉपुलेशन व डेमोग्राफी के साथ ही डेमोक्रेसी के हिसाब से भी भारत दुनिया का सबसे बड़ा देश हैं।
बिरला ने बिजौलियां को किसान आंदोलन की भूमि बताते हुए कहा कि बिजौलियां किसान आंदोलन के माध्यम से देश मे आजादी के आंदोलन का बिगुल बजा था और देश में जगह-जगह अंग्रेजी हुकूमत द्वारा जबरन लगाए गए टैक्स और उनकी नीतियों का विरोध शुरू हुआ था।


संवाद कार्यक्रम में स्थानीय विधायक गोपाल खण्डेलवाल ने माण्डलगढ़ विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायतों को नव गठित शाहपुरा जिले में मिलाने का विरोध करते हुए इसे गलत बताया और समाधान की मांग की।भाजपा मण्डल अध्यक्ष मनोज गोधा ने  क्षेत्र के खनन व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए रेलवे ट्रांसपोर्ट की आवश्यकता बताते हुए रेलवे स्टेशन बनाने की मांग रखी।वहीं ब्लॉक कांग्रेस संगठन महामंत्री शक्तिनारायण शर्मा ने ऊपरमाल रेलवे स्टेशन को शटल के माध्यम से बिजौलियां को जोड़ने की बात कही।इस पर लोकसभाध्यक्ष ने सेंड स्टोन को दुनिया का सबसे बढ़िया पत्थर बताते हुए इसको देश-दुनिया में पहुंचाने के लिए मार्केटिंग की आवश्यकता बताई।साथ ही समस्याओं के समाधान की पूरी कोशिश का भरोसा दिलाने का आश्वासन दिया।कार्यक्रम में आए लोगों ने विभिन्न समस्याओं को लेकर लोकसभाध्यक्ष को ज्ञापन सौंपे।



बिरला का बिजोलिया में क्षेत्र वासियों ने 21 किलो का पुष्पहार पहना कर व गदा भेंट कर स्वागत किया गया।इस दौरान राजनीतिक,सामाजिक और व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारी व प्रबुद्धजन मौजूद रहे।