दलित संगठनों ने डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के झडे को जलाने का लगाया आरोप पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच की शुरू

भीलवाड़ा- जिले के मांडल विधानसभा क्षेत्र में स्वतंत्र दिवस के मौके पर दलित समाज द्वारा संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के झंडे के ऊपर तिरंगा फहराया गया था । लेकिन स्वतंत्रता दिवस की देर शाम कुछ असामाजिक तत्वों ने भीमराव अंबेडकर के झंडे को नीचे उतार दिया । वहीं इस मामले मे दलित संगठनों ने असामाजिक तत्वों पर डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के झंडे को फाडने झलाने का आरोप लगाया जिसके बाद क्षेत्र के लोगों में आक्रोश फैल गया वही इस मामले में बहुजन समाज पार्टी के जिला अध्यक्ष रमेश राणा ने माण्डल पुलिस थाने में अज्ञात सामाजिक तत्वों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया।

मांडल थाना क्षेत्र के मेलियास ग्राम में दलित समाज के मोहल्ले में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर का झंडा लगा हुआ था जहा स्वतंत्रता दिवस के मौके पर डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के झंडे के ऊपर दलित समाज के लोगों ने राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहरा दिया था जहां स्वतंत्रता दिवस की शाम को गांव के ही सामाजिक तत्वों ने डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के झंडे पर लहरा रहे राष्ट्रीय ध्वज के नीचे से डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के झंडे को उतार कर जला दिया। घटना की सूचना मिलते ही क्षेत्र के लोगों में आक्रोश फैल गया और मौके पर काफी संख्या में भीड़ एकत्रित हुई थी जहां मौका पाकर असामाजिक तत्व भाग गए जिनके खिलाफ आज बहुजन समाज पार्टी के जिला अध्यक्ष रमेश राणा ने माण्डल थाने में मुकदमा दर्ज करवाया। इस मामले में माण्डल पुलिस ने भा दं सं 1860 के अधिनियम के तहत धाराएं 505 ए सी एस टी की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी ।

जहां बहुजन समाज पार्टी के जिला अध्यक्ष रमेश राणा ने प्रेस से मुखातिब होते हुए आरोप लगाते हुए कहा कि मेलियास गांव मे बाबा साहब भीमराव अंबेडकर का झंडा लगा हुआ था उसी झंडे को गांव के असामाजिक तत्वों ने उतारकर झंडे को फाड़ में वह जलाने का आरोप लगाया उन्होंने कहा कि हमने पुलिस में मुकदमा दर्ज करवाया है जल्द असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए जिससे भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो अगर पुलिस सख्त कार्रवाई नहीं करती है तो जिला स्तर पर उग्र आंदोलन किया जाएगा।