कोटडी क्षेत्र में नाबालिग बालिका से गैंगरेप कर हत्या का मामला मंत्री डॉ महेश जोशी का बड़ा बयान जल्द ही चालान पेश कर अपराधियों को दिलाएंगे कड़ी से कड़ी सजा

भीलवाडा जागरूक- प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस बार प्रदेश को नए जिले की सौगात दी। जहां पहले शाहपुरा क्षेत्र भीलवाड़ा जिले में था लेकिन आज शाहपुरा भीलवाड़ा से पृथक जिला बन गया। जहा आज शाहपुरा जिले का स्थापना दिवस समारोह आयोजित हुआ इस दौरान शाहपुरा कस्बे के प्रताप सिंह बारहठ राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन हुआ जिसमें प्रदेश के जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डां. महेश जोशी ने यज्ञ की आहुति मे आहुति देकर लोकार्पण किया। कार्यक्रम के समाप्ति के बाद डां. महेश जोशी ने प्रेस से मुखातिब होते हुऐ शाहपुरा जिले वासियो को बधाई दी ओर कोटडी क्षेत्र मे नाबालिग बालिका के साथ गैगरेप कर कोयले की भटी मे जलाने के मामले मे कहा की बहुत दुखद घटना है पुलिस ने तुरन्त आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया व   इनको जल्द सजा दिलवाकर देश भर मे नजीर पेश करेगे।

प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस बार प्रदेश में 19 नए जिले की घोषणा की थी जिनके गजट नोटिफिकेशन के बाद आज 19 नए जिलों की स्थापना दिवस का कार्यक्रम आयोजित हुआ। जहा शाहपुरा जिला मुख्यालय पर भी जिला स्तरीय आयोजन हुआ जिसमें प्रदेश के जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ महेश जोशी ने प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाई उन्होंने कहा कि शाहपुरा जिला बनने से अब इस क्षेत्र मे विकास की गति ओर बढेगी । कार्यक्रम की समाप्ति के बाद भीलवाड़ा जिले के प्रभारी व प्रदेश के  जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डां. महेश जोशी ने प्रेस से मुखातिब होते हुऐ सम्पूर्ण शाहपुरा जिले वासियो को बधाई दी उन्होंने कहा कि आज ऐतिहासिक दिन है आज राजस्थान का भूगोल बदला है राजस्थान में कुल 50 जिले आज से हो गए हैं उसमें से शाहपुरा एक जिला है हम उम्मीद करके चलते हैं हम सरकार की तरफ से जनहित की भावना को पूरा करेंगे ओर आने वाले समय में सरकार के साथ मिलकर शाहपुरा को राजस्थान में नंबर 1 जिला बनाने का प्रयास करेंगे । इस क्षेत्र में विकास व राहत की दृष्टि से जो सरकार की योजना है उनको यहां क्रियान्वित करेंगे।


जिले की सीमांकन को लेकर कुछ विरोध कर रहे हैं जिस सवाल को लेकर डॉ महेश जोशी ने कहा कि जो लोग शाहपुरा की सीमांकन को लेकर विरोध करें हैं उनकी बात भी हम सुनेंगे उनकी बात सुनने के बाद अगर न्याय संगत बात होगी तो जरूर सरकार के पास पहुंचाएंगे । लोकतंत्र में विरोध करने का अधिकार होता है अगर विरोध तार्किक होता है तो उसका परिणाम सुखद आता है और विरोध तार्किक नहीं होता है तो कोई कुछ नहीं कर सकता । जिले के सीमांकन में कोई भी विसंगति होगी तो उनको भी दिखाएंगे।

 वही कोटडी क्षेत्र में नाबालिग बालिका के साथ गैंगरेप कर कोयले की भट्टी में जलाने के मामले में डॉ महेश जोशी ने कहा कि कोटडी क्षेत्र की घटना के बाद पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए तुरंत अपराधियों को पकड़ा है घटना नहीं होगी उसकी कोई गारंटी नहीं दे सकता लेकिन एक- एक घटना बहुत दुखद होती है। मुख्यमंत्री ने भी यहां के प्रशासनिक व पुलिस के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जल्द से जल्द न्यायालय में चालान पेश किया जाए और निर्णय कराएंगे इस मामले की जल्द सुनवाई व दोषियो को सजा करवाने के लिए सरकार नजीर पेश करेगी ।

कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस जिला अध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ,अजमेर पुलिस महानिरीक्षक लता मनोज कुमार, भीलवाड़ा कलेक्टर आशीष मोदी, भीलवाड़ा जिला पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू ,शाहपुरा कलेक्टर डॉ मंजू ,शाहपुरा पुलिस अधीक्षक आलोक श्रीवास्तव सहित भीलवाड़ा व शाहपुरा जिले के जनप्रतिनिधि व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे ।