राज्यमंत्री धीरज गुर्जर के दख़ल के बाद ख़त्म हुआ कोटड़ी धरना, प्रशासन से माँगो पर बनी सहमति


 राज्यमंत्री धीरज गुर्जर के दख़ल के बाद ख़त्म हुआ कोटड़ी धरना, प्रशासन से माँगो पर बनी सहमति,परिवार के एक वक्ति को संविदा पर नौकर, न्यायालय मे डे टू डे सुवाई, दोषियों को जल्द सजा , व 53.50 लाख की सरकार ,राजनीतिक पार्टियों से सहायता

भीलवाड़ा जागरूक- ज़िले के कोटड़ी थाना क्षेत्र के नरसिपुरा गाँव ने नाबालिग बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म के बाद कोयले की भट्टी में झोंक की गई निर्मम हत्या के मामले में भाजपा के आह्वान पर चल रहा धरना राज्यमंत्री धीरज गुर्जर के आश्वासन के बाद आज चौथे दिन समाप्त हो गया। 

अन्तर्राष्ट्रीय सवाईभोज मंदिर के महंत सुरेश दास महाराज के निवेदन पर धरना स्थल पहुँचे राज्यमंत्री धीरज गुर्जर ने धरने को संबोधित करते हुए कहा कि जिस बच्ची के साथ यह घटना हुई वह किसी दल या संगठन की नहीं हिंदुस्थान की बेटी थी और उसे न्याय दिलाने के लिए किसी भी दल को राजनीति नहीं करना चाहिए। इस मामले में आरोपियो को अंजाम तक पहुँचाने के लिए पुलिस ना सिर्फ़ 15 दिन में चालान पेश करेगी बल्कि मामले को सीएम अशोक गहलोत ने ऑफ़िसर केस स्कीम में लेकर जाँच एडीजी क्राइम दिनेश एनएम को सोपी है। उन्होंने कहा कि यह अवस्था होनी चाहिए कि कोर्ट तारीख पर तारीख ना दें बल्कि डे टू डे सुनवाई कर जल्द मामले का निस्तारण कर आरोपियों को फांसी की सजा दिलाई जाएगी। जिला कलेक्टर आशीष मोदी, पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू ने कहा कि 15 दिन में पुलिस चालान पेश करने का पूरा प्रयास करेगी और इस केस में विशेष अधिकारी नियुक्त कर न्यायालय में जल्दी सुनवाई के हर संभव प्रयास होंगे। मृतक बालिका के परिजनों को मुआवजे के तौर पर 53.50 लाख सरकार की ओर से देने की घोषणा की गई। धरना समाप्ति की घोषणा के बाद विजय बैंसला ने इसका समर्थन करते हुए कहा कि अगर मांगे नहीं मानी गई तो वह फिर आएंगे।कुछ देर की गहमा गहमी के।बाद मामला शांत हो पाया।



गौरतलब है कि भीलवाड़ा जिले के नरसिंहपुर गांव में बुधवार के शाम को एक खेत पर बकरियां चराने गई नाबालिक बालिका के साथ सामूहिक गैंग रेप कर शरीर के टुकड़े कर दिए गए थे और पास ही कोयले की भट्टी में जला दिया था जिसकी बाद देशभर के लोगों में काफी आक्रोश था जहा लोग दोषियों को फांसी की सजा वह परिवार को मुवावजे की मांग को लेकर कोटडी थाना परिसर में विगत की तीन दिनो से धरना दे रहे थे । जहा आज शाम इस धरने में अंतरराष्ट्रीय सवाई भोज मंदिर के महत्व सुरेश दास ,मालासेरी पुजारी हेमराज पोसवाल की मौजूदगी में तीसरे दिन धरने की समाप्ति हुई इस दौरान बीज निगम के अध्यक्ष धीरज गुर्जर ,जिला कलेक्टर आशीष मोदी ,पुलिस अधीक्षक आदर्श सिदू, अंतरराष्ट्रीय सवाई भोज मंदिर के महत सुरेश दास , देवनारायण जन्मस्थली मालासेरी के पुजारी हेमराज पोसवाल, भाजपा प्रदेश कार्य समिति के सदस्य धनराज गुर्जर सहित हजारों की संख्या में लोग मौजूद थे।