इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना का हुआ आगाज , जिले में 17000 परिवार होगी लाभान्वित

भीलवाड़ा- नगर परिषद की महाराणा प्रताप सभागार में आज जिला स्तरीय इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना का आगाज हुआ इस दौरान प्रदेश के राजस्व मंत्री रामलाल जाट व जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने 5 लाभार्थी महिला को स्मार्टफोन सौपकर कार्यक्रम की शुरुआत की। इस दौरान राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने प्रेस से मुखातिब होते हुए कहा कि केंद्र सरकार हर चीज में महंगाई बढ़ाने का काम कर रही है जबकि प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राहत देने का काम कर रहे हैं इसी लिए आज स्मार्टफोन के साथ ही फ्यूल चार्ज हटाने की घोषणा की है जिससे जनता को काफी राहत मिलेगी।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस बार बजट में प्रदेश की महिलाओं को स्मार्टफोन वितरण करने की घोषणा की थी जहां आज पुरे प्रदेश में इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना का आगाज हुआ जहां भीलवाड़ा नगर परिषद के महाराणा प्रताप सभागार में जिला स्तरीय आयोजन हुआ जिसमें जिले के जनप्रतिनिधि, प्रशासनिक अधिकारी व इस योजना में पात्र महिलाएं मौजूद रही । जहा इन सभी पात्र महिलाओं ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का वर्चुअल संबोधन सुना। कार्यक्रम की समाप्ति के बाद राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने प्रेस से मुखातिब होते हुए कहा कि राजस्थान में आज इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना का शुभारंभ हुआ । सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग की ओर से यह योजना शुरू हुई हमारे पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने विजन दिया उसी टेक्नोलॉजी पर काम करते हुए हैं आगे बढ़ा रहे है। इंदिरा गांधी स्मार्ट फोन योजना से भीलवाड़ा जिले में पहले चरण में 17 हजार परिवार की 1 लाख 36 हजार महिलाएं लाभान्वित होगी ।  इन फोन से बच्चियां पढ़ लिख कर आगे बढ़ सकती है वही स्मार्टफोन से राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी भी आसानी से ले सकेगी।

 फ्यूल चार्ज की घोषणा को लेकर राजस्व मंत्री ने कहा कि आज दिल्ली में बैठी हुई सरकार ने हर योजना में महंगाई बढ़ाई है उन्होंने एक ही सेठ को बिजली का कोल उत्पादन करने की सीमा दी है जिसके कारण देश भर में बिजली महंगी हो गई है उसी प्रकार गैस सिलेंडर भी महंगा होता जा रहा है इन चीजों को ध्यान में रखते हुए हैं राहुल गांधी ने जो भारत जोड़ो यात्रा के तहत पदयात्रा निकाली उस दौरान हर लोगों ने उनको जो समस्या थी अवगत करवाया उसमें राहत की मांग की उसी को ध्यान रखते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राहत देने की कोशिश की ओर सबसे पहले महंगाई राहत शिविर लगाए गए वर्तमान में 200 यूनिट तक बिजली फ्री है उसमें यूनिट से भी ज्यादा फ्यूल चार्ज  का पैसा ज्यादा था ऐसे में हमारे राजनेता व हमने फ्यूल चार्ज कम करने की मांग की जिस पर आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बड़ी घोषणा की है और अब फ्यूल चार्ज नहीं लगेगा जिससे आम जनों को राहत मिलेगी। कार्यक्रम में कांग्रेस जिला अध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी, भीलवाड़ा जिला कलेक्टर आशीष मोदी सहित जिले के जनप्रतिनिधि, प्रशासनिक अधिकारी व पंजीकृत लाभार्थी महिलाएं मौजूद थी।