मांडलगढ़ तहसील की 16 ग्राम पंचायत का धरना प्रदर्शन हुआ उग्र

 

एक पखवाड़ा से मांडलगढ़ उपखंड कार्यालय के बाहर सैकड़ो ग्रामीण एवं पंचायत बचाओ संघर्ष समिति के सानिध्य में आंदोलन चल रहा है

मांडलगढ़@प्रदीप वैष्णव | नवसृजित शाहपुरा जिले में मांडलगढ़ तहसील की 16 ग्राम पंचायत को जोड़ने का विरोध विगत एक पखवाड़ा से मांडलगढ़ उपखंड कार्यालय के बाहर सैकड़ो ग्रामीण एवं पंचायत बचाओ संघर्ष समिति के सानिध्य में आंदोलन चल रहा है। बुधवार को उपखंड कार्यालय के बाद सुबह से ही बड़ी तादाद में ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई एवं मांडलगढ़ उपखंड अधिकारी के समक्ष फिर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देकर मांडलगढ़ तहसील की 16 ग्राम पंचायत को भीलवाड़ा जिला मुख्यालय एवं मांडलगढ़ तहसील में ही रखने की मांग को लेकर ग्रामीण एकत्रित होने लग गए हैं।

मानपुरा संघर्ष समिति के तत्वाधान में चल रहे धरने में मांडलगढ़ प्रधान जितेंद्र कुमार मूंदड़ा ने बताया कि नवसृजित शाहपुरा जिले में भीलवाड़ा जिले की 16 ग्राम पंचायत को जोड़ने का विरोध लगातार जारी है । सरकार व प्रशासन को इस ध्यान देना चाहिए जिससे जिस क्षेत्र की 16 ग्राम पंचायत को लंबी दूरी तय करते हुए शाहपुरा में सम्मिलित ना होना पड़े । नहीं ग्रामीणों द्वारा आज पोस्टकार्ड अभियान भी चलाया जाएगा जिसमें मुख्यमंत्री के नाम सभी ग्रामीण पोस्टकार्ड लिखकर अपनी संवेदना एवं मनोभाव पोस्टकार्ड के माध्यम से मुख्यमंत्री कार्यालय तक पहुंचाएंगे । मांडलगढ़ भीलवाड़ा से प्रदीप वैष्णव की रिपोर्ट।