स्टाम्प विक्रेताओं ने सम्भागीय आयुक्त को दिया ज्ञापन मोबाइल ऐप के माध्यम से स्टाम्प विक्रय प्रक्रिया बंद हो स्टाम्प विक्रय ऑनलाइन बंद, ऑफलाइन चालू करने की मांग


शाहपुरा-मोबाइल एप के माध्यम से स्टांप बेचने के विरोध में स्थानीय स्टाम्प विक्रेताओं ने गुरुवार को पंचायत समिति में आयोजित जनसुनवाई के तहत सम्भागीय आयुक्त सी आर मीणा को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में स्टाम्प विक्रय ऑनलाइन बंद कर, ऑफलाइन चालू करने की मांग पर जोर दिया। 
         स्टाम्प विक्रताओं ने बताया कि मोबाइल ऐप के माध्यम से स्टांप बेचने की प्रक्रिया बहुत ही जटिल है। ऑनलाइन की इस प्रक्रिया में बार बार तकनीकी समस्या के कारण कई दिनों तक ऐप बंद होजाता है। जिस कारण लोगों के मकान, भूमि सम्बन्धी पंजीयन कार्यो, लेनदेन सहित कई कार्य अटक जाते है। इस प्रक्रिया के तहत एक स्टाम्प विक्रय करने के साथ ही ऑफलाइन बिक्री रजिस्टर में भी एण्ट्री करनी पड़ रही है। इससे एक स्टाम्प विक्रय में 12 से 13 मिनट लग रहे हैं। साथ ही आमजन को भी स्टाम्प खरीदने में काफीएक स्टाम्प विक्रय में 12 से 13 मिनट लग रहे हैं। साथ ही आमजन को भी स्टाम्प खरीदने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मोबाइल ऐप से स्टाम्प बेचने की प्रक्रिया पुनः बंद करवाई जाए।