सीकर में पानी में डूबने से कोचिंग छात्रा की मौत पर क्या बोल गए किसान आयोग के अध्यक्ष महादेव सिंह खंडेला, खंडेला का किसान ने आम का फल भेट कर किया स्वागत

भीलवाड़ा-राजस्थान किसान आयोग के अध्यक्ष महादेव सिंह खंडेला आज भीलवाड़ा आये इस दौरान उन्होंने प्रेस से मुखातिब होते हुए सीकर में कोचिंग छात्र की पानी में डूबने से मौत पर संवेदनहीन बयान दे डाला उन्होंने कहा कि रोज ही मरते हैं क्या बात करते हो . वही सीकर जिले से सुभाष महरिया भाजपा के दामन थामने के सवाल पर कहा कि सीकर क्षेत्र मे कांग्रेस पहले से मजबूत थी ,मजबूत है और मजबूत रहेगी।

 राजस्थान किसान आयोग के अध्यक्ष आज एक दिवसीय भीलवाड़ा जिले के प्रवास पर रहे । जहा भीलवाड़ा नगर परिषद के टाउन हॉल में जिले के होनहार प्रकृतिशील किसान व पशुपालकों से संवाद किया । इस दौरान भीलवाड़ा जिले के होनहार प्रगतिशील किसानों ने तारबंदी, अनुदान योजना ,बिजली, उद्यानिकी सहित अन्य समस्याओं के सवाल किए जहा किसान आयोग के अध्यक्ष व सदस्यों ने समस्या राज्य सरकार तक पहुंचा कर समाधान करने का किसानो को आश्वासन दिया।

कार्यक्रम की समाप्ति के बाद किसान आयोग के अध्यक्ष महादेव सिंह खंडेला ने प्रेस से मुखातिब होते हुए कहा कि हमारे लोकप्रिय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत चाहते हैं कि किसानों का ज्यादा से ज्यादा भला हो । इसीलिए किसान आयोग प्रदेश के प्रत्येक जिले में जाकर किसानों से संवाद कर रहा है और संवाद में जो किसानों से हमारे को समस्या मिलती है उनको हम मुख्यमंत्री को अवगत करवाएंगे जिससे प्रदेश के किसानो का भला हो सके। प्रदेश सरकार किसानों के उत्थान के लिए काफी काम कर रही है पहले किसानों के लिए अलग बजट पेश किया है इस बार बजट मे फार्म पॉन्ड भी बढ़ाए हैं । मुख्यमंत्री चाहते हैं कि किसान आयोग द्वारा किसान की समस्या सुनी जाए किसान आयोग द्वारा आज तक प्रदेश के 24 जिलों में सुनवाई व संवाद कार्यक्रम आयोजित हो चुका है बाकी 9 जिलों में भी जल्द संवाद कार्यक्रम आयोजित होगा वही सबसे लास्ट मे जयपुर में प्रदेश स्तरीय संवाद कार्यक्रम आयोजित होगा जिसमें प्रदेश स्तर के 500 किसानों के साथ संवाद किया जाएगा वहां किसानों की समस्या सुनकर आयोग द्वारा संवाद के दौरान जो किसानों की समस्या आई है उनको राज्य सरकार को अवगत करवाया जाएगा ।

वही सीकर क्षेत्र के वरिष्ठ राजनेता सुभाष मेहरिया कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया है जिस सवाल पर महादेव सिंह खंडेला ने कहा कि कौन राजनेता आता है कौन जाता है इससे कांग्रेस में कोई फर्क नहीं पड़ता है कांग्रेश हमेशा मजबूत थी, मजबूत है ओर मजबूत रहेगी।

 सचिन पायलट की आलाकमान से मुलाकात के बाद खंडेला ने कहा कि  पायलट कांग्रेस में मन से काम करेंगे और कांग्रेस के साथ रहेंगे ।

गत दिनो सीकर में राजेंद्र पारीक व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के बीच पिछले दिनों कुछ विवाद हुआ था उस सवाल पर खंडेला ने कहा कि वह विवाद नहीं है उस बैठक में मैं दोनों के बीच बेठा था दोनों राजनेता आपस में समस्या का समाधान करने के लिए एक- दूसरा अलग-अलग तरीका बता रहे थे उसमें कोई झगड़ा नहीं था समस्या समाधान करने का टाइम ही अलग-अलग था ।

 वही नवलगढ़ रोड पर 2 दिन पूर्व एक कोचिंग छात्र पानी में डूब कर मर गया है जिस सवाल पर महादेव सिंह खंडेला ने संवेदनहीनता यानी बेतुका बयान देते हुए कहा कि रोज ही मरते हैं क्या बात करते हो। 

गौरतलब है कि गत दिनों बरसात के कारण सीकर के नवलगढ़ रोड पर पानी भर गया था जिससे कोचिंग छात्र की पानी में डूबने से मौत हो गई थी उस मामले को लेकर रविवार को सीकर कस्बा भी बंद रहा था वहीं मृतक के परिवार को ढाढस बंधाने वह अस्पताल में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सीकर के सांसद सुमेधानंद सरस्वती सहित प्रमुख दलों के राजनेता पहुंचे थे वही महादेव सिंह खंडेला बच्चे की मौत को लेकर आज भीलवाड़ा में बेतुका बयान दिया उन्होंने कहा कि बच्चे रोज ही मरते हैं क्या बात करते हो ? महादेव सिंह खंडेला के बयान के कारण भीलवाड़ा में खंडेला के पास खड़े प्रशासनिक अधिकारी व राजनेता भी महादेव सिंह खंडेला के यह बयान सुनकर दंग रह गए।

होनहार किसान ने किया आम का फल भेठ- किसान संवाद कार्यक्रम के दौरान किसान आयोग के अध्यक्ष महादेव सिंह खंडेला को भीलवाड़ा जिले से बागवानी क्षेत्र में काम करने वाले किसान ने यहां ही उत्पादन किए हुए बादाम किस्म के आम का फल भी भेट किया