शाहपुरा में महाराणा प्रताप स्मारक के लिए भूमि का पूजन शाहपुरा का विकास किया, आगे भी पांच साल करता रहूंगा- मेघवाल


भीलवाड़ा-शाहपुरा में नगर पालिका की ओर से जिला मुख्यालय की घोषणा के बाद केन्द्रिय बस स्टेंड के बाहर महाराणा प्रताप का विशाल स्मारक बनाया जायेगा। वीर महाराणा प्रताप की आदम कद प्रतिमा लगाने के लिए भूमि का पूजन बुधवार को शाहपुरा विधायक कैलाश मेघवाल ने समारोह पूर्वक किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता शाहपुरा जिला की विशेषाधिकारी डा मंजू ने की। विशिष्ट अतिथि के रूप में आईएएस गौरव बुढ़ानिया, धनोप प्रन्यास मन्दिर ट्रस्ट के अध्यक्ष ठा. सत्येंद्र सिंह राणावत, भाजपा नगर अध्यक्ष राजेश पारीक, पालिका उपाध्यक्ष राजीदेवी धाकड थे। 
पालिका के ईओ भानुप्रताप सिंह ने सभी का स्वागत करते हुए कहा कि पालिका अध्यक्ष रघुनंदन सोनी व विधायक कैलाश मेघवाल के निर्देशन में शाहपुरा में महाराणा प्रताप का आकर्षक व विशाल स्मारक बनाने की योजना आज क्रियान्वित हो रही है। प्रतिमा पर लगभग 31 लाख रू व स्मारक व उद्यान के विकास पर 39 लाख रू खर्च होगें। उन्होंने बताया कि यह स्मारक लोगों के लिए आकर्षक होगा।
मुख्य अतिथि विधायक कैलाश मेघवाल ने कहा कि महाराणा प्रताप शाहपुरा ही नहीं समूचे देश की आन बान व शान के प्रतिक है। उनसे प्रेरणा लेने की आज के दौर में महत्ती जरूररत है। शाहपुरा में स्मारक का निर्माण निश्चित रूप से आकर्षक होगा। 
विधायक मेघवाल ने शाहपुरा को जिला बनाने पर कहा कि अब यहां पर होने वाला विकास बहुत मायने रखता है। इस विकास के लिए उनके पास विजन है। शाहपुरा जिला अब प्रदेश में माॅडल जिला बनेगा इसके लिए कार्य योजना तैयार हो रही है। 52 विभाग यहां आयेगें। यहां के विकास के लिए सशक्त नेतृत्व चाहिए। उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में शाहपुरा की जनता ने 75 हजार मतों के अंतर से जिता कर उन पर जो विश्वास जताया है आगे चुनाव में भी वो अपने क्षेत्र की जनता के आर्शिवाद से शाहपुरा से जीत कर शाहपुरा जिला मुख्यालय का विकास करायेगें। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि अभी शाहपुरा से प्रत्याशी बनने की दौड़ में जो दावेदार है, उनमें विकास का क्या विजन है, जनता ही जानती है। 
उन्होंने कहा कि शाहपुरा में 50 करोड़ रू का बाईपास स्वीकृत हो चुका है। जिला चिकित्सालय का निर्माण चल रहा है। गल्र्स काॅलेज स्वीकृत चुका है। उम्मेदसागर चैराहा से भीलवाड़ा रोड़ पर मणियार काॅटेज तक डिवाइडर निर्माण कराया जायेगा। इसके अलावा अन्य कई विकास कार्य है जो शीघ्र ही होगें। शाहपुरा में टाउन हाल व सर्किट हाउस का निर्माण भी शीघ्र होगा।  
ओएसडी डा. मंजू ने कहा कि जिला बनने के लिए 52 विभागों में से 25 विभागों के लिए अस्थाई कार्यालयों का चयन कर लिया गया है। अन्य के लिए कार्य चल रहा है। नोटिफिकेशन होते ही अन्य कार्यो, मिनी सचिवालय आदि के निर्माण का कार्य शुरू होगा। आईएएस गौरव बुढ़ानिया ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन तारा चाष्टा ने किया। शुरूआत में सभी अतिथियों का स्वागत पार्षदों ने किया।