उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने दिव्या मदेरणा के बयान से किया किनारा लेकिन दिव्या को बताया बेटी समान

भीलवाड़ा-उद्योग मंत्री शकुंतला रावत व राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने आज भीलवाड़ा शहर में नवीनीकृत आईसीडी का लोकार्पण किया इस दौरान दिव्या मदेरणा द्वारा खुद पर हुए हमले को लेकर कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए उस सवाल को लेकर उद्योग मंत्री कानून व्यवस्था व महिला अपराध पर कठोर कार्रवाई करने की बात कहती हुई दिव्या मदेरणा पर बयान देने से बचती रही ।

भीलवाड़ा शहर के आजादनगर क्षेत्र में स्थित ट्रांसपोर्ट नगर में वर्षो से बंद इनलैंड कंटेनर डिपो का नवीनीकरण कर आज पुनर संचालन किया गया। जिसकी शुरुआत प्रदेश की उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ,राजस्व मंत्री रामलाल जाट व राजसीको चेयरमैन राजीव अरोड़ा ने की। इस दौरान उन्होंने उद्यमियों को संबोधित करते हुए प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाई और केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत सरकार उद्योगों को बढ़ावा देने का काम नहीं कर रही है यहां तक कि हमने प्रदेश से पांच टैक्सटाइल पार्क के प्रस्ताव भेजे थे लेकिन अभी तक एक भी प्रस्ताव पास नहीं हुआ है । जबकि प्रदेश की सरकार उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए पूर्व में औद्योगिक सम्मिट आयोजन किए जिनका धरातल पर एंप्लिमेंट भी शुरू हो गया है । कार्यक्रम की समाप्ति के बाद उद्योग मंत्री, राजस्व मंत्री व राजसिको चेयरमैन ने कुछ कंटेनर डिपो को हरी झंडी दिखाकर भी रवाना किया।

कार्यक्रम की समाप्ति के बाद उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने प्रेस से मुखातिब होते हुए प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाई ओर उन्होने कहा की वस्त्रनगरी के नाम से भीलवाड़ा जिला पूरे विश्व में विख्यात है । यहा के उद्यमियों की बहुत दिनों से यहां बंद पड़े इनलैंड कंटेनर डिपो को पुन संचालन की मांग थी जो आज पूरी हुई है। कोरोना जैसी महामारी के समय देशभर मे आयात व निर्यात पर लगाम लग गई थी उसको पुन स्पीड देने के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सोच हमेशा उद्यमियों के साथ रही है। जहा उद्यमियों को राहत देने के लिए प्रदेश सरकार ने अनेक तरह की योजना बनाई सरकार रेलवे लाइन ,सड़क मार्ग सहित अलग-अलग मार्ग से निर्यात को बढ़ावा देने के लिए काम कर रही है।

 वही उद्योगों में महंगी बिजली के सवाल पर उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने कहा कि निश्चित रूप से उद्योगों को महंगी बिजली मिल रही है जहां उद्यमी भी हमेशा बिजली मे राहत देने की मांग कर रहे है हमने पिछले महीने भी बिजली विभाग के साथ बैठ ली है हम यह सोच रहे हैं कि किस तरह उध्यमियो को फायदा दे । राजस्थान का उद्यमी देश के कोने- कोने में व्यापार कर रहा है भारत सरकार ने भी उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए योजना भले ही चला रखी है लेकिन मैंने जहां तक सोचा वह सुना है की भारत सरकार कोई भी योजना चालू करती हैं ओर वो योजना थोड़े दिन चलती है . मुझे पता नहीं है कि वह किन को फायदा पहुंचाने के लिए योजना चालू करते हैं।

वही प्रदेश में बढ़ रहे महिला अत्याचार के साथ ही हाल ही में दिव्या मदेरणा द्वारा खुद पर हुए हमले के आरोपी अभी तक गिरफ्तार नहीं होने के बयान के सवाल पर मंत्री शकुंतला रावत ने कहा कि राजस्थान सरकार महिला सुरक्षा को लेकर काफी गंभीर है प्रदेश के हर थाने में कोई भी महिला किसी भी तरह की रिपोर्ट लेकर जाती है तो तुरंत रिर्पोट दर्ज की जाती है और जांच कर तुरंत पुलिस द्वारा कार्यवाही की जाती है। मेरी जानकारी में तो प्रदेश में कोई ऐसा केस नहीं है जो महिला पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाने के बाद पुलिस ने कार्रवाई नहीं की हो। जहां मंत्री रावत को हाल ही मे दिव्या मदेरणा द्वारा दिया गया बयान याद दिलाया जिस पर उद्योग मंत्री शकुंतला रावत व राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने कहा कि इस मामले पर बयान प्रदेश अध्यक्ष जी देगे लेकिन शकुंतला रावत ने यह जरूर कहां की दिव्या मदेरणा हमारी बालिका के समान है मैं महिला मंत्री हूं या कोई पद पर रहूं या नहीं रहूं मैं हर महिला का सम्मान करती हूं मैं दिव्या मदेरणा के बयान पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहती हूं । 

कार्यक्रम में राजस्व मंत्री रामलाल जाट, राजसीको चेयरमैन राजीव अरोड़ा ,कांग्रेस जिला अध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी, भीलवाड़ा जिला कलेक्टर आशीष मोदी सहित जिले के उद्यमी मौजूद रहे।