संभागीय आयुक्त मीणा की अधिकारियों को लताड़- महज औपचारिकता पूर्ण नहीं करके समस्याओं का करें त्वरित समाधान


शाहपुरा-अजमेर के संभागीय आयुक्त सीआर मीणा ने गुरुवार को नवगठित शाहपुरा जिला मुख्यालय पर पंचायत समिति कार्यालय के वीडीयो कान्फ्रेंसिंग कक्ष में जनसुनवाई की। जनसुनवाई में आमजन की विभिन्न शिकायतों का जब अंबार लग गया तो संभागीय आयुक्त मीणा ने संबंधित अधिकारियों को लताड़ लगाते हुए कहा कि वे सिर्फ औपचारिकताओं को पूरा नहीं कर के आमजन की समस्याओं का भी त्वरित समाधान करें। 
जनसुनवाई में पेंशन, पालनहार, पट्टा जारी न होने, बस स्टैंड पर जाम, यातायात सुविधा बाधित, टूटी सड़क, पेयजल आपूर्ति, अवैध नल कनेक्शन, बिजली कनेक्शन सहित विभिन्न समस्याएं लेकर आमजन पंहुचे तथा कुछ लोगों ने मिनी सचिवालय के भूमि चयन पर आपत्ति दर्ज कराते हुए माताजी का खेड़ा रोड पर इसके चयन की मांग की। शाहपुरा में तहनाल गेट बाईपास पर डामरीकरण कराने व मूल तथा जाति प्रमाणपत्र जारी करने में आ रही दिक्कतों का भी ज्ञापन दिया गया। 
लोगों की संभागीय आयुक्त ने यहां समस्याएं सुनकर संबंधित विभागों के अधिकारियों को त्वरित समाधान के निर्देश दिए। बाद में पत्रकारों से बात करते हुए संभागीय आयुक्त मीणा ने कहा कि जनसुनवाई में जो भी समस्याएं सामने आई है उनका निश्चित समय में समाधान कर लिया जाएगा। पूर्व में हुई जनसुनवाईयों पर अब तक कार्यवाही ना होने के सवाल पर संभागीय आयुक्त ने कहा कि उन्होंने सभी जनसुनवाई रिपोर्ट को मंगवाया है और जिनका समाधान नहीं हुआ है उनका त्वरित समाधान कराया जाएगा। जिला गठन के बाद शाहपुरा में मिलने वाली सुविधाओं पर संभागीय आयुक्त ने कहा कि एक नया जिले बनने के बाद वे सभी विकास कार्य कराएं जाएंगे जो एक जिले में होने चाहिए। जिससे जनता को अधिक लाभ मिलेगा। सभी जिला स्तरीय अधिकारी यहां बैठेंगे तो उनके कार्यालय व आवास बनेंगे जिससे शहर का विकास सर्वाधिक होगा। 
जनसुनवाई में नवसृजित शाहपुरा जिले की विशेषाधिकारी आईएएस डॉ मंजू, पुलिस विशेषाधिकारी आईपीएस आलोक श्रीवास्तव, आईएएस गौरव बुढ़ानिया, एसडीएम पुनीत कुमार गेलड़ा व प्रधान माया देवी जाट सहित अन्य कई विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।