कर्नाटक में जैन संत की हत्या के विरोध में शक्ल हिंदू समाज के आह्वान पर आज रहा भीलवाड़ा जिला बंद

भीलवाड़ा-कर्नाटक में जैन संत आचार्य काम कुमार नंदी महाराज की पिछले दिनों हत्या की निष्पक्ष जांच व अपराधियों को कठोर दंड देने की मांग को लेकर आज सकल जैन समाज व सकल हिंदू समाज के आव्हान पर भीलवाड़ा बंद रखा गया। जहां शक्ल हिंदू समाज व जैन समाज के हजारों महिला पुरुष भीलवाड़ा के सूचना केंद्र चौराहे पर एकत्रित हुए ओर वहा से मौन जुलूस के रूप में रेलवे स्टेशन होते हुए भीलवाड़ा जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे जहां जिला कलेक्टर आशीष मोदी को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन सौंपने आए हरी सेवा उदासीन आश्रम के महामंडलेश्वर हंसाराम जी महाराज ने प्रेस से मुखातिब होते हुए कहा कि कर्नाटक में काम कुमार जी महाराज का अपहरण कर जिस तरीके से टुकड़े-टुकडे करते हुए हत्या की जो घोर निंदनीय है । वर्तमान दौर में कर्नाटक ही नहीं देश भर में कई जगह संतो पर हमले हो रहे हैं हम उन राज्य सरकारों व केंद्र सरकार के साथ ही राष्ट्रपति के नाम शक्ल हिंदू समाज ने ज्ञापन सौंपा है। हमारी सरकार से मांग है कि सनातन धर्म की रक्षा करें ऐसे में संत की हत्या करने वाले पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए जिससे भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति नहीं हो । संत के साथ ऐसी वारदात को अंजाम देने वाले को सख्त से सख्त सजा दी जाए साथ ही यह भी पता लगाया जाए कि इनके पीछे कौन से संगठन या कौन से आदताई लोगों का हाथ है । कर्नाटक में जिस तरह जैन संत की हत्या की है उसी तरह की निर्मम हत्या तो एक कसाई भी बकरा काटते समय नहीं करता होगा।

 
सकल जैन समाज के आह्वान पर आज भीलवाड़ा शहर पूरी तरह बंद रखा गया जहां दोपहर 12:00 बजे तक शहर की मेडिकल स्टोर व पेट्रोल पंप भी बंद में साथ रहे । वही शक्ल हिंदू समाज के लोगों ने भी बंद का समर्थन करते हुए मौन जुलूस में शामिल हुए और कलेक्ट्रेट पहुंचे। बंद को देखते हुए पुलिस ने जगह-जगह जाब्ता तैनात किया।

इस दौरान हरी सेवा उदासीन आश्रम के महामंडलेश्वर हंसाराम, जैन समाज के पदाधिकारी ,हजारों की संख्या में महिला- पुरुष, महंत बाबू गिरी , मोहन शरण शास्त्री सहित काफी संख्या में संत, महात्मा राजनेता व आमजन मौजूद रहे।

 बाइट -हंसाराम जी महाराज 
महामंडलेश्वर ,हरी सेवा उदासीन आश्रम