आखिर दिव्यांग ने सीएम गहलोत को क्यों कि पेट्रोल सस्ता करने की मांग

भीलवाड़ा-प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज राज्य स्तरीय सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना अंतर्गत लाभार्थियों से वर्चुअल संवाद कर लाभार्थियों के बैंक खातों में मासिक सामाजिक पेंशन का हस्तांतरण किया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश के अलग-अलग जिलों में लाभार्थियों व उनके बच्चों से संवाद किया इस दौरान कहीं जगह तो बच्चों ने वर्चुअल संवाद के दौरान भविष्य मे कलेक्टर, डॉक्टर, पुलिस वह गायक कलाकार बनने की इच्छा जताई थी वही भरतपुर के दिव्यांग मनोज ने दिव्यांग योजना के अंतर्गत स्कूटी मिलने के बाद पेट्रोल को सस्ता करने की मांग कर दी जिस पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि आपकी भावनाओं को मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक पहुंचाऊंगा।

भीलवाड़ा जिला मुख्यालय पर भी भीलवाड़ा नगर परिषद के महाराणा प्रताप सभागार में जिला स्तरीय आयोजन हुआ जिसमें लाभार्थियों ने सीएम गहलोत का वर्चुअल संबोधन सुना। इस दौरान सीएम गहलोत ने राज्य सरकार की उपलब्धियां वह महंगाई राहत कैंप की योजनाओं के बारे में आमजन को बताया। जहां बाड़मेर के बालोतरा की बालिका अपने मां के साथ कार्यक्रम में आई थी इस दौरान उन्होंने वर्चुअल संवाद के दौरान सीएम गहलोत को बालिका ने भविष्य में सिंगर बनने की इच्छा जताई ।वहीं प्रदेश के अन्य जिलों से बालक बालिकाओं ने कलेक्टर, पुलिस व डॉक्टर बनने की इच्छा जताई । वही मुख्यमंत्री के संवाद के दौरान भरतपुर के दिव्यांग मनोज से भी संवाद किया था इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से दिव्यांग मनोज ने जल्द ही दिव्यांग कोटे से स्कूटी दिलवाने की मांग रखी और इसी के साथ महंगाई के इस दौर में पेट्रोल की कीमत कम करने की भी मांग की. जिस पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मैं आपकी भावनाओं को समझ गया हूं और आपकी भावना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक पहुंचाई जाएगी।

 कार्यक्रम की समाप्ति के बाद भीलवाड़ा की अतिरिक्त जिला कलेक्टर राजेश गोयल ने कहा कि आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा राजस्थान के सभी पेंशन लाभार्थियों के साथ वर्चुअल संवाद किया। भीलवाड़ा से भी इस में  लाभार्थी जुडे जिसमें जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे । मुझे खुशी है कि भीलवाड़ा जिले से 1 लाख 34 हजार 318 सामाजिक सुरक्षा पेंशनरों के खाते में 1 करोड 34 लाख रूपये की राशि हस्तांतरण की गई। कार्यक्रम के दौरान मेरे पास भी बैठे लाभार्थियों से जब मेने पूछा तो उनके मोबाइल में मासिक पेशन राशि हस्तांतरण होने का मैसेज आ गया था । ऐसे में लाभार्थियों के चेहरे पर खुशी देखने को मिल रही है।