अमित शाह द्वारा कन्हैयालाल हत्याकांड मामले में दिये गये बयान पर राजस्व मंत्री ने किया पलटवार ,अगर कन्हैया लाल केस राजस्थान सरकार के हाथ में होता तो अभी तक कन्हैयालाल के कातिल होते फांसी के फंदे पर

भीलवाड़ा जागरूक- प्रदेश के राजस्व मंत्री रामलाल जाट आज भीलवाड़ा जिले के करेड़ा क्षेत्र में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण के साथ ही अपने पैतृक ग्राम पंचायत मुख्यालय अटाली में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का शिलान्यास किया। कार्यक्रम की समाप्ति के बाद राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने प्रेस से मुखातिब होते हुए कहा की नए जिलों का जल्द ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत नोटिफिकेशन जारी करेंगे उदयपुर का केस अगर राजस्थान सरकार के हाथ में होता तो अभी तक कन्हैयालाल के कातिल फांसी के फंदे पर होते।केंद्र की एजेंसी से तो हमारी राजस्थान की पुलिस अच्छी है ।

 प्रदेश के राजस्व मंत्री रामलाल जाट आज भीलवाड़ा जिले के प्रवास पर रहे जहां शिलान्यास व लोकार्पण के कार्यक्रम के बाद प्रेस से मुखातिब होते हुए कहा कि मैं उदयपुर जिले का प्रभारी मंत्री भी हूं उदयपुर में कन्हैयालाल हत्याकांड को लेकर शुक्रवार को उदयपुर में गृह मंत्री अमित शाह द्वारा दिए गए बयान पर पलटवार किया। जहा राजस्व मंत्री ने कहा कि देश के गृहमंत्री अमित शाह झूठ बोले तो वह बहुत बड़ी बात है। मैं उदयपुर जिले का प्रभारी मंत्री हूं मैं उस घटना के बाद में तुरंत मौके पर पहुंचा और राजस्थान पुलिस ने 4 घंटे में कन्हैयालाल के हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया था। जबकि 2 जुलाई को एनआईए आई तब मुख्यमंत्री ने कहा था कि इंटरनेशनल मामला मिले तब आप जांच करें। लेकिन अभी तक उन्होंने किसी तरह का चालान पेश कर सजा दिलाने का काम नहीं किया जबकि राजस्थान में ऐसे कई केस है जिसमें स्पेशल ट्रायल कोर्ट लगाकर एक एक माह में सजा दिलवाने का काम किया।  केंद्र की एजेंसी से तो हमारी राजस्थान की पुलिस अच्छी है राजस्थान सरकार के हाथ में यह मामला होता तो  कन्हैयालाल के हत्यारे अभी फांसी के फंदे पर लटके हुए होते। कन्हैयालाल हत्याकांड के समय वर्तमान के महामहिम गुलाबचंद कटारिया और मैं वहां अंतिम क्रिया संस्कार में मौजूद था उस समय मैंने कहा कि राजस्थान की पुलिस जल्दी इस मामले में सुनवाई करवाएगी।  हम ऐसा प्रावधान करें कि जिससे उदयपुर के चेतक चौराहे पर हत्यारों को फांसी लगी मगर  हमारे कानून में ऐसा प्रावधान नहीं था। राजस्थान सरकार के पास कन्हैया लाल हत्याकांड का केस होता तो कातिल फांसी के फंदे पर होते। भाजपा इस मामले पर राजनीति कर रही है भाजपा तो हमेशा लाशों पर राजनीति करती है । कन्हैयालाल के हत्यारे भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता थे उस चीज को अमित शाह ने कल नहीं कहा था। ऐसे लोगों को चुनाव में सबक सिखाना चाहिए ।

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी आज कन्हैयालाल के गवाह के घर पहुंची के सवाल पर रामलाल जाट ने कहा कि बहुत अच्छी बात है वह पहुंची है उस समय मुख्यमंत्री दूसरे ही दिन पहुंच गए थे उनके दोनों बच्चों को राजस्थान सरकार में नौकरी दी । गवाह बीमार हुआ तो उसको स्पेशल कोरीडर बनाकर डॉक्टर भेजा। मैं लगातार उनके सम्पर्क मे रहा। आज पूर्व गयी मुख्यमंत्री को देर आए दुरुस्त आए । वोट आते तो सारे राजनेता जाते हैं लेकिन मुसीबत की घड़ी में सिर्फ अशोक गहलोत सरकार जाती है।  वर्तमान में उदयपुर में शांति है शांति से ही भगवान जगन्नाथ की यात्रा निकली ।

नए जिले के नोटिफिकेशन के सवाल पर राजस्व मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री ने बजट में जो घोषणा की वहीं नोटिफिकेशन है मेरे को जो जिम्मेदारी मिली उसमें आम जनता व जनप्रतिनिधि की बात सुनकर जनप्रतिनिधि के रूप मेंने मुख्यमंत्री के सामने रखी । कल कैबिनेट में जो हुआ उसके बाद कई लोगों की भ्रांतियां निकल गई । बहुत जल्दी ही नए जिलों का मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गजट नोटिफिकेशन करेंगे।