बच्ची को नहीं मिल रहा था स्कूल में प्रवेश जिला कलक्टर ने जनसुनवाई में हाथों हाथ करवाया दस्तावेजों में सुधार, युक्ति को मिला स्कूल में एडमिशन जिला स्तरीय जनसुनवाई में 50 से अधिक प्रकरणों पर की सुनवाई



भीलवाड़ा- मुख्यमंत्री  अशोक गहलोत के मंशानुरूप त्रिस्तरीय जनसुनवाई व्यवस्था के माध्यम से अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को लाभ पहुंचाया जा रहा है। जिला कलक्टर  आशीष मोदी ने यह बात गुरुवार को राजीव गांधी सेवा केंद्र में आयोजित जिला स्तरीय जनसुनवाई के दौरान कही। इस दौरान जिला के प्रभारी सचिव श्री नवीन महाजन ने भी जनसुनवाई का वीसी के माध्यम से निरीक्षण किया।

जनसुनवाई के दौरान सांगानेरी गेट निवासी प्रेमलता कोली अपनी बच्ची युक्ती के स्कूल में प्रवेश नहीं हो पाने की शिकायत लेकर जनसुनवाई में पहुंची। उन्होंने बताया कि उनकी पुत्री का नाम आधार कार्ड और जन आधार कार्ड में अलग अलग होने से स्कूल में एडमिशन नहीं हो पा रहा हैं।

जिला कलक्टर ने जनसुनवाई के दौरान ही सांख्यिकी विभाग के अधिकारी को बच्ची के जन-आधार कार्ड मे नाम परिवर्तन करवाने के निर्देश दिए। नाम परिवर्तन होने पर जिला कलक्टर के निर्देशों पर मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी अरुणा गारू ने युक्ति का महात्मा गांधी अंग्रेजी मीडियम स्कूल, धानमंडी में दाखिला करवाया।

जनसुनवाई में आसींद क्षेत्र के लाछुड़ा की सुंदर देवी के तीन वर्ष पुराने पट्टे के प्रकरण में जिला कलक्टर ने कार्रवाई कर जनसुनवाई के पश्चात रिपोर्ट भिजवाने के निर्देश उपखंड अधिकारी को दिए। इस दौरान स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं क्षेत्रवासियों ने अतिक्रमण हटवाने, रास्ता खुलवाने, पेयजल, बिजली,आवासीय पट्टा बनवाने, सड़क मरम्मत, नाली निर्माण, यातायात, पार्क विकास, सड़क निर्माण, बिजली के बिल, जन्म प्रमाण पत्र समेत विभिन्न प्रकरणों पर अपनी समस्या रखी। इस पर जिला कलक्टर ने उचित आश्वासन देते हुए संबंधित विभागीय अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

जिला कलक्टर ने जनसुनवाई के दौरान कहा कि मुख्यमंत्री  अशोक गहलोत के निर्देशानुसार राज्य सरकार द्वारा जन भावना के अनुरूप पारदर्शी एवं संवेदनशील वातावरण में आमजन की समस्याओं की सुनवाई एवं त्वरित समाधान हेतु त्रिस्तरीय व्यवस्था बनाई जाकर ग्राम पंचायत, ब्लॉक एवं जिला स्तर तक जनसुनवाई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

जनसुनवाई में जिला कलक्टर  आशीष मोदी ने प्रकरणों के निस्तारण में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए। इस दौरान विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी तथा वीसी के माध्यम से उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार और ब्लॉक विकास अधिकारी मौजूद रहे।