सावन में भीलवाड़ा में करे 12 ज्योतिर्लिंग के दर्शन, भोलेनाथ की झलक के लिए दूर-दूर से आते हैं भोले के भक्त

भीलवाड़ा जागरूक- सावन माह में भगवान शंकर की पूजा का विशेष महत्व होता है जहां देशभर में शिवभक्त ऊ नमः शिवाय और बाबा भोले  के जयकारों के साथ शिवलिंग पर जलाभिषेक कर विशेष पूजा अर्चना करते हैं ।  देशभर में 12 ज्योतिर्लिंग पर भी श्रावन माह में विशेष पूजा अर्चना की जाती है मगर भीलवाड़ा शहर के पास स्थित हरणी महादेव स्थल पर एक ऐसा शिव मन्दिर स्थापित है जिसमें स्थित 5 फीट ऊंचे शिवलिंग में 12 ज्योतिर्लिंग का स्वरूप दिखता है । जहा शिवभक्त 12 ही ज्योतिर्लिंग के समावेश वाले शिवलिंग की पूजा अर्चना कर परिवार में सुख, शांति समृद्धि की कामना करते हैं। 


यहा आये शिव भक्तों ने कहा कि देशभर में हम 12 ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने नहीं जा सकते हैं ऐसे में राजस्थान का यह एकमात्र ऐसा शिव मंदिर है जहां शिवलिंग में 12 ही ज्योतिर्लिंग का स्वरूप नजर आता है ऐसे में हम यहां पूजा अर्चना कर 12 ही ज्योतिर्लिंग की पूजा जैसा फल प्राप्त कर लेते हैं । इस शिवलिंग की विशेषता ऐसी है कि प्रतिदिन श्रावन माह में मेला जैसा नजारा रहता है सुबह से शाम तक भगवान भोले के 3 शृंगार किए जाते हैं और श्रावण माह में सुबह और शाम दौ बार रुद्राभिषेक किया जाता है। 12 ज्योतिर्लिंग के समावेश वाला शिवलिंग ऐसा है की भीलवाड़ा शहर से अमेरिका में नौकरी करने वाले भी जब यहां पहुंचते हैं तो इसी शिवलिंग पर जलाभिषेक करते हैं । 

वही मंदिर में दानपात्र में दान नकद नहीं लिया जाता है डिजिटल रूप से दान दिया जाता है जहा एक शिव भक्त भगवान शिव के अभिषेक करने के बाद अपने मोबाइल फोन से 100 रूपये मंदिर विकास के लिए ट्रांसफर किए ।