स्वीप गतिविधियों के संबंध में मुख्य निर्वाचन अधिकारी की वीडियो कॉन्फ्रेंस अधिकारियों ने कराया स्वीप की तैयारियों के बारे में अवगत, योजनाबद्ध रूप से व्यापक स्तर पर चलाया जाएगा स्वीप कार्यक्रम

भीलवाड़ा जागरूक- आगामी विधानसभा चुनाव 2023 के दौरान की जाने वाली स्वीप गतिविधियों व जिला स्वीप प्लान के संबंध में निर्वाचन विभाग, राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी  प्रवीण गुप्ता की अध्यक्षता में शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया।

बैठक में जिला कलक्टर कार्यालय स्थित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कक्ष में उप जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ राजेश गोयल सहित जिले के विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों ने भाग लिया।

बैठक में चुनाव में नागरिकों की अधिकाधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए। चुनावों में व्यापक प्रचार प्रसार के माध्यम से आमजन को जागरूक कर मतदान प्रतिशत बढ़ाने, मतदाता सूचियों को दुरुस्त रखने, जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन, जागरूकता दलों का प्रशिक्षण आदि के संबंध में जानकारी दी गई।

 गुप्ता द्वारा नवाचारों भरी गतिविधियों को अपनाने, मतदान के लिए प्रशिक्षणोन्मुखी कार्यक्रमों, अधिकतम मतदाता पंजीकरण को बढ़ावा देने, बूथ प्रबन्धन योजना, दिव्यांगजनों के लिए विशेष नवाचारों व मतदान केन्द्रों पर सुविधाओं, प्रोत्साहन एवं जागरुकता कार्यक्रमों को सुव्यवस्थित स्वरूप देने, सोशल मीडिया का अधिकतम उपयोग करते हुए स्वीप गतिविधियों को व्यापक स्तर प्रदान करने तथा सोशल मीडिया पर पैनी निगाह बनाए रखने आदि पर भी विस्तृत चर्चा की गई।

 साथ ही, जिला स्तरीय स्वीप कोर कमेटी के कार्ययोजना पर कार्य करने, नोडल अधिकारियों की नियुक्ति कर समन्वय करने, जिला स्तर पर मतदाता जागरूकता संबंधित प्रचार-प्रसार सामग्री तैयार करना तथा विभिन्न जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने आदि के बारे में जानकारी दी गई।

इस अवसर पर एडीएम सिटी  ब्रह्मलाल जाट, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी अरुणा गारू, एडीपीसी समसा योगेश पारीक एवं अधिकारी मौजूद रहें।