हाईकोर्ट न्यायाधीपति फरजन अली का शाहपुरा में स्वागत अधिवक्ता मेहनत करके जरूरतमंद को न्याय दिलाने का कार्य करें- फरजनअली

शाहपुरा जागरूक- राजस्थान उच्च न्यायालय के न्यायाधीपति फरजन अली के शाहपुरा पहुंचने पर अभिभाषक संस्था की ओर से स्वागत सम्मान किया गया। न्यायाधीपति फरजन अली ने कोर्ट का निरीक्षण कर कार्य गति निस्तारण तेज करने के निर्देश दिये।
अभिभाषक संस्था की ओर से आयोजित सम्मान समारोह की अध्यक्षता एडीजे सुनील कुमार ओझा ने की। समारोह में अभिभााषक संस्था अध्यक्ष सुनील शर्मा, एसीजेएम राजेश कुमार मीणा, जेएम मोनिका धनोल भी मौजूद रहे। कार्यक्रम में न्यायाधीपति फरजन अली के अलावा भारतीय तैराकी संघ के उपाध्यक्ष बनने पर संस्था सदस्य अनिल व्यास एवं कर्नाटक राज्यपाल के ओएसडी शंकरलाल गुर्जर का भी सम्मान किया गया। एडीजे ओझा ने न्यायाधीपति का स्वागत किया। 


न्यायाधीपति फरजन अली ने अधिवक्ताओं को बार एसोसिएशन का एवं वकालत व्यवसाय का सम्मान बढ़ाने के लिए संदेश दिया। उन्होंने कहा कि छोटे स्तर पर भी अधिवक्ता अच्छी मेहनत करके लोगों को न्याय दिला सकते हैं। जिससे कि जनता को आर्थिक हानि एवं मानसिक पीड़ा का सामना नहीं करना पड़े एवं समय पर उनको न्याय मिल सके। वकालत का पेशा जनता की भलाई के लिए, उनको समय पर न्याय दिलाने के लिए, गरीब और शोषित की आवाज को न्यायालय में उठाने के लिए होता है। एक वकील का मुख्य उद्देश्य पीड़ित को न्याय दिलाना ही होना चाहिए। अधिवक्ताओं को यह ध्यान रखना चाहिए कि देश के प्रत्येक व्यक्ति को न्याय का व समानता का अधिकार है जिसको नागरिक को तक पहुंचाना अधिवक्ताओं का प्रमुख कर्तव्य है। इस पथ पर चलकर ही अधिवक्ता देश को सुरक्षित समाज देने में बहुत बड़ी भूमिका निभा सकते हैं। 
कार्यक्रम में कन्हैयालाल, उदय लाल राजौरा, दिनेश व्यास, अनिल शर्मा, दीपक पारीक, हितेश शर्मा, नमन ओझा,  विवेक दाधीच, विजय पाराशर, कुणाल ओझा, प्रेस प्रवक्ता राहुल पारीक, आशीष भारद्वाज, सोहेल खान आदि उपस्थित रहे।