प्रदेश के खेल मंत्री अशोक चांदना का बड़ा बयान चुनावी राज्यों में पहुंचती है ईडी वह इनकम टैक्स की टीम, प्रदेश कांग्रेस में चल रहा है सब कुछ ठीक

भीलवाडा जागरूक- प्रदेश के खेल मंत्री अशोक चांदना आज भीलवाड़ा में मेगा जॉब फेयर शिविर में बेरोजगार युवाओं को ऑफर लेटर सौंपने इस दौरान उन्होंने प्रेस से मुखातिब होते हुए बड़े सियासी बयान दिए । जहख चादना ने कहा की ईडी तो चुनावी वर्ष का लगातार इंतजार करती है जहा -जहा चुनाव होते हैं उस प्रदेश में ईडी वह इनकम टैक्स की टीम पहुंच जाती है वही कांग्रेस में पहले से अभी बहुत अच्छा समय चल रहा है ।  वहीं दिल्ली में खिलाड़ियों के धरने को लेकर कहा की केंद्रीय खेल मंत्री ने खिलाड़ियों से मुलाकात करने में बहुत देर कर दी है देश की बेटी वह देश के खिलाड़ियों के लिए बीजेपी का क्या चाल चलन चरित्र है वह पूरे देश ने देख लिया है ।

भीलवाड़ा शहर के प्रताप नगर क्षेत्र में स्थित राजकीय सीनियर उच्च माध्यमिक विद्यालय प्रांगण में आज मेगा जॉब फेयर का आयोजन किया जा रहा है इसमें प्रदेश की नामचीन 35 कंपनियों ने बेरोजगार युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान किए है । जहां इस शिविर में भाग लेने के लिए 10,000 युवाओं के रोजगार के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन हुए हैं इसमें से 500 युवाओं को प्रदेश के कौशल नियोजन एवं उद्यमिता राज्य मंत्री अशोक चांदना ने ऑफर लेटर सौपे हैं। इस दौरान अशोक चांदना ने कहा कि सरकार बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने के लिए कृत संकल्प है जहां सरकारी नौकरी के साथ निजी क्षेत्र में भी अब युवाओं को रोजगार मिल रहा है। प्रदेश में 100 जगह मेगा जॉब फेयर का आयोजन किया जा रहा है जहा अब तक नौ कैंप के आयोजन हो चुके हैं । 


 युवाओं को ऑफर लेटर सौंपने के बाद प्रेस से मुखातिब होते हुए मंत्री अशोक चांदना ने कहा कि प्रदेश में बेरोजगारी दूर करने के लिए 100 मेगा जॉब फेयर आयोजित करने जा रही है। राजस्थान की सरकार देश में पहली बार ऐसा आयोजन कर रही है अब तक 8 कैंप का आयोजन हो चुका है जिससे 30 हजार बच्चों को रोजगार उपलब्ध हो चुका है जिनको 12- 12 लाख रुपए तक का पैकेज मिला है। मेगा जॉब फेयर मुख्यमंत्री की सोच थी अब तक मुख्यमंत्री ने डेढ़ लाख युवाओं को सरकारी नौकरी भी दी है ओर डेढ़ लाख के आसपास सरकारी नौकरी की प्रक्रिया चालू है यह देश के किसी भी प्रदेश के मुकाबले राजस्थान बेरोजगार युवा भाई -बहनों को नौकरी देने का मॉडल बनेगा। जहां चांदना ने संबोधन के दौरान युवाओं को कहा था कि मेरे घर में भी कोई राजनीति में नहीं था लेकिन मैं धीरे-धीरे आगे बढ़ता गया और आज मंत्री बना जिस सवाल पर चांदना ने कहा कि मेरे घर में कोई सरपंच भी नहीं था मैं आम परिवार का युवा चलकर मंत्री तक पहुंच सकता हूं तो आप में भी वह क्षमता है कि आप भी अपने जीवन में आगे बढ़ सकते हो इस जॉब फेयर में केवल राजस्थान के युवा ही रजिस्टर हो रहे हैं और उनके ही इंटरव्यू हो रहे हैं।


पेपर लीक मामले में ईडी की एंट्री को लेकर मंत्री चांदना ने कहा कि ईडी तो लगातार इंतजार कर रही है क्योंकि चुनावी वर्ष है ईडी व इनकम टैक्स चुनावी वर्ष में हर प्रदेश में पहुंच जाते हैं और कोई दिक्कत नहीं है यह होती आई रीत है ऐसे ही चलती रहेगी ।

वही कांग्रेस में सब कुछ ठीक चल रहा है जिस सवाल पर मंत्री चांदना ने कहा कि कांग्रेस में बहुत ठीक ,बहुत अच्छा चल रहा है पहले से भी बहुत अच्छा चल रहा है ।

सचिन पायलट द्वारा अलग पार्टी बनाने का सोशल मीडिया पर चल रहा है जिस सवाल पर चांदना ने सवाल को टालते हुए कहा कि सोशल मीडिया को सही मान लिया जाये तब तो दुनिया ही खत्म हो जाएगी । वही नोट बंदी पर भी चांदना ने सवाल खडे करते हुए कहा कि नोटबंदी ने देश को बर्बाद कर दिया। आजादी पाने के बाद 70 वर्ष में जिस मेहनत के साथ इस देश के नेता ,अधिकारियों , किसान व आमजन ने खड़ा किया उस 50 साल की मेहनत पर नोटबंदी पानी फेर दिया और 50 साल पीछे भारत को ले गए।

खिलाड़ी काफी समय से दिल्ली में धरने पर बैठे हैं जहां आज केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात की है इस सवाल पर प्रदेश के खेल मंत्री अशोक चांदना ने कहा कि केंद्रीय खेल मंत्री ने देश के खिलाड़ियों से मुलाकात करने में बड़ी देर करदी है जब वह सड़क पर बैठे थे तो उस समय पूरे देश को लग रहा था कि देश का गौरव सड़क पर बैठ गया था। जब देश का खिलाड़ी मेडल लेकर आता है तो प्रधानमंत्री उनको घर पर बुलाते हैं उनकी आवभगत कर सम्मान करते हुए पूरा प्रचार पूरे देश में करते हैं। जब आज खिलाड़ियों ने एक भारतीय जनता पार्टी के सांसद का घिनौना चेहरा सामने रख दिया तो मंत्री व प्रधानमंत्री मुंह छुपाए घूम रहे हैं । मुझे लगता है कि इस मामले पर प्रधानमंत्री व केंद्रीय मंत्री को पूर्व में अपना स्टेटमेंट ऑफिशियल देना चाहिए। जब देश की जनता अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के लिए देख रही है जिसमें कोमनवेल्थ व एशियन गेम के मेडल जीते हुए खिलाड़ी है  जिनको सड़क पर बैठा रहना पड़ जाए या गंगा में मेडल बहाने का मन में ख्याल भी आ जाए वही खिलाड़ियों के साथ जो बदतमीजी हुई उसको पूरे देश ने देखा है मुझे लगता है कि भारतीय जनता पार्टी वह देश के प्रधानमंत्री की क्या संवेदनशीलता है । बीजेपी का क्या चाल, चलन व चरित्र है जो देश की बेटी व देश के खिलाड़ियों के लिए वह सबके सामने हैं।