अशोक गहलोत सचिन पायलट की जोड़ी ने राजस्थान की लुटिया डुबोई - अश्वनी चौबे

 

भाजपा महाजनसंपर्क अभियान में निशाने पर रहे गहलोत ओर पायलट 

टोंक जागरूक - टोंक के उनियारा में भाजपा के महाजनसंपर्क अभियान के तहत भाजपा के दिल्ली से लेकर टोंक के राजनेता जुटे ओर 2023 में राजस्थान में भाजपा की सरकार बनाने के साथ ही 2024 में दिल्ली में एक बार फिर से मोदी सरकार बनने के दावों के बीच केंद्र सरकार के खाद्य आपूर्ति मंत्री अश्वनी चौबे ने मंच से सीधा निशाना साधा सचिन पायलट ओर अशोक गहलोत की जोड़ी पर ओर कहा इस जोड़ी ने राजस्थान की लुटिया डुबोने का काम किया है और यह जोड़ी युवराज को खुश करने में लगी है ।



टोंक के उनियारा उपखंड पर भाजपा के महा जनसंपर्क अभियान के तहत आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने मंच से राज्य की कांग्रेस सरकार पर ज़ुबानी हमला बोला तो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के रिश्तों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि इन छोटे मिया-बड़े मियां की जोड़ी के चलते राजस्थान की बदनामी हुई है... वही मंच से सम्बोधन और मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने राजस्थान को कांग्रेस व गहलोत मुक्त होने की बात कहते हुए भाजपा की सरकार बनाने का दावा किया...

 केंद्र में भाजपा की मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर जनसंपर्क अभियान के तहत टोंक जिले के उनियारा की जैन नसिया में आयोजित जनसभा में  केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे मुख्य वक्ता के रूप में शामिल हुए और उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार के 9 साल के कार्यकाल को बेहतर बताते हुए उपलब्धियों को गिनाया... वही दूसरी और राज्य सरकार की नीतियों का विरोध करते हुए कहा कि एक तरफ बिजली फ्री की घोषणा होती तो दूसरी और अघोषित बिजली कटौती के बावजूद फ्यूल चार्ज बढाकर बिल भेजा जा रहा है... इसके साथ प्रदेश कांग्रेस में चल रही चल रही थी साल और गहलोत परिवार को उन्होंने धूम करार देते हुए कहा कि छोटे मियां बड़े मियां की जोड़ी से चलकर राजस्थान की किरकिरी हुई है वहीं दूसरी ओर मीडिया से मुखातिब होते हुए उन्होंने राज्य में भाजपा की सरकार बनाने का दावा करते हुए कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार की नीतियों के चलते आमजन खुद को ठगा सा महसूस कर रहा है... वहीं राहुल गांधी पर ज़ुबानी हमला करते हुए कहा वह देश में रहते हैं तो भारत जोड़ो जाता निकालते हैं और देश से बाहर जाकर उसी भारत की बुराई करके उसे बदनाम करने का काम करते हैं उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को अपने दद्याल से ज्यादा ननिहाल का लगाव है उन्होंने कहा कि भाजपा पूर्व बहुमत से राजस्थान में सरकार बनाएगी और उसमें पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे समेत अन्य भाजपा के शीर्ष नेताओं का बराबर योगदान रहेगा..

राज्य सभा सांसद रामचन्द्र जांगड़ा ने अपनी भाषण की शुरुआत में टोंक-सवाईमाधोपुर लोकसभा क्षेत्र से आठ में से सिर्फ एक विधायक होने पर अफसोस जताते हुए कहा कि अब आगामी विधानसभा चुनाव में सभी आठ विधायक बनाने की अपील की।उन्होंने मोदी सरकार की महिलाओ के लिए देवालयों से पूर्व शौचालय बनाने की योजना का जिक्र करते हुए कहा कि चाहे इंदिरा गांधी हो या राजीव गाँधी अथवा नेहरू परिवार का कोई भी हो उनके कपडे विदेश से धूल करके आते थे उनको महिलाओ की पीड़ा का अहसान कैसे हो सकता है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार में किसानों की बेइज्जती होती थी आज किसानों को कर्ज माफ किए फसल बीमा योजना में लाभ मिला।उज्ज्वला योजना में फ्री सिलेंडर गेस कनेक्शन की कांग्रेस मजाक उड़ाती है कि सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए लेकिन मोदीजी की सोच थी कि महिलाओ को रसोई कार्य मे धुंआ सहित प्रदूषण से मुक्ति मिलें।

महाजनसम्पर्क जनसभा में सह वक्ता रामचन्द्र जांगड़ा ने कहा कि सब्सिडी  कांग्रेस की देंन है लेकिन मोदी की सोच है कि सब्सिडी सहारा है लेकिन देश की जनता को मोहताज नही बनाना बल्कि आत्मनिर्भर बनाना है।


भाजपा सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया ने केंद्र सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि 9साल मेविदेश में भारत की छवि बदली है कि अमेरिका न सिर्फ वीजा ही नही दिया बल्कि मोदी जी को आमंत्रित किया।उन्होंने जवाहर लाल नेहरू की दो प्रधान दो निशान की नीति के तहत जम्मू कश्मीर में धारा370  का जिक्र किया जिसको नरेंद्र मोदी ने हटा करके कश्मीर को  राष्ट्र की मुख्यधारा से जोड़ा।

मालपुरा विधायक कन्हैया लाल चौधरी ने कार्यकर्ताओ को भी पिछले  विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार को लेकर कोसते हुए कहा कि आपके वोट से राज्य में चोर सरकार बनी।उन्होंने केंद्र सरकार की योजनाओं को जानकारी दी साथ ही कहा कि राज्य में करप्शन,महिलाओ व एसटी एससी अपराधों पर कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लिया।

भाजपा जिलाध्यक्ष राजेन्द्र पराना ने कहा कि मोदी जी को प्रधानमंत्री बने9साल हो गए ,मुझे सिर्फ यह कहना है कि हमे क्या करना ही वाजपेयी की योजनाएं कल्याणकारी थी फिर भी भाजपा क्यों नही जीती।उन्होंने कहा कि मोदी जी की योजनाओं को आमजन तक पहुंचाएं।

देवली-उनियारा के पूर्व विधायक राजेन्द्र गुर्जर ने कांग्रेस को तंज कसते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में किसानों का सारा कर्जा माफ किए जाने की घोषणा की तथा चुनाव जीत लिया लेकिन आज तक न तो कर्जा माफ हुआ  न ही किसानों के हितों में कोई काम हुआ।उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं का आव्हान किया कि आज से ही कांग्रेस सरकार की जन विरोधी नीतियों को आमजन तक पहुंचाए तथा विधानसभा चुनाव में भाजपा की जिताएं।


रिपोर्ट

रविश टेलर,टोंक