राजस्व मंत्री ने ग्राम पंचायत सेणुन्दा तथा महुआकलां में आयोजित महंगाई राहत कैंप और प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर का किया निरीक्षण

भीलवाड़ा जागरूक- राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने शुक्रवार को ग्राम पंचायत सेणुन्दा तथा महुआ कलां में आयोजित महंगाई राहत कैंप और प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर का निरीक्षण कर लाभार्थियों को मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड वितरित किए। उन्होंने आमजन को शिविर में दी जा रही कल्याणकारी योजनाओं के संबंध में जानकारी प्रदान कर सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ लेने हेतु प्रेरित किया गया।

राजस्व मंत्री जाट ने शिविर के दौरान आमजन को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा आमजन के हित में ऐतिहासिक निर्णय लेकर राहत पहुंचाने का काम किया गया हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में राज्य सरकार द्वारा विकास को प्राथमिकता देते हुए प्रदेश में शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, उद्योग  आदि क्षेत्रों में ऐतिहासिक कार्य किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जरूरतमंद व्यक्ति के कल्याण के लिए जनकल्याणकारी योजनाएं संचालित की गई है जिनका लाभ आमजन को निरन्तर दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि आमजन को बढती महंगाई से राहत दिलाने हेतु राहत कैम्प प्रदेश भर में आयोजित किए जा रहे हैं, जिनमें विभिन्न योजनाओं से लाभांवित कर आमजन को राहत प्रदान की गई है। उन्होंने कहा कि इन योजनाओं का आमजन के जीवन में विशेष महत्व है जिनमें इंदिरा गांधी गैस सब्सिडी योजना में 500 रूपये में गैस सिलेंडर, घरेलू एवं कृषि बिजली योजना के तहत विद्युत बिल में राहत, फूड पैकेट की सौगात, चिरंजीवी योजना स्वास्थ्य एवं दुर्घटना बीमा योजना में स्वास्थ्य की सुरक्षा, सामाजिक सुरक्षा योजना में बढी हुई पेंशन राशि का लाभ जैसी योजनाओं को शामिल किया गया है जो प्रत्यक्ष रूप में आमजन को लाभांवित कर आर्थिक लाभ पहुंचाने का सार्थक प्रयास है।


उन्होंने ग्रामीणों से आह्वान किया कि वे राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ लेने के साथ ही प्रचार-प्रसार कर पात्र व्यक्तियों को लाभांवित करें।


इस अवसर पर सेणुन्दा केंप में उपखंड अधिकारी नारायण जीनगर, बीडीओ  त्रिलोकाराम, सरपंच आसकरण गुर्जर,  लाखाराम गुर्जर, घीसालाल गुर्जर, गोपाल तिवाड़ी, धर्मेश रायका स्थानीय जनप्रतिनिधि व ब्लॉक स्तरीय अधिकारी आदि मौजूद रहें।