बहन की जलती चिता में बैठा युवक, 80 फीसदी जुलसा

 

कहते हैं भाई और बहन का रिश्ता बहुत अटूट होता है इसका प्रत्यक्ष प्रमाण आज भीलवाड़ा जिले में देखने को मिला जब बहन की मौत के बाद अंतिम संस्कार किया जा रहा था उसी दौरान जलती चिता में उसका भाई कूद गया । जिसे मुश्किल से बाहर निकाला गया और अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है ।

भीलवाड़ा जागरूक | भीलवाड़ा जिले के मांडल विधानसभा क्षेत्र के बागोर थाना अंतर्गत मानिकिया गांव में रहने वाले सुखदेव भील (25) के बड़े पिताजी की बेटी तथा उसकी बहन मीना भील की बीमारी के चलते मौत हो गई थी।

जिसका आज सामाजिक रीति रिवाज के अनुसार श्मशान घाट में अंतिम संस्कार चल रहा था इस अंतिम संस्कार में परिजनों के अलावा समाज और आस-पड़ोस के लोग ओर परिचित भी शामिल थे ।

अंतिम संस्कार के दौरान जलती चिता में शमशान में मौजूद सुखदेव अपनी बहन की जलती चिता में कूद गया अचानक घटित घटना से श्मशान में अफरा-तफरी मच गई और वहां मौजूद लोगों और परिजनों ने बड़ी मुश्किल से जलती चिता से सुखदेव को बाहर निकाला लेकिन तब तक सुखदेव 80 प्रतिशत झुलस चुका था ।

परिजनों तत्काल सुखदेव को भीलवाड़ा महात्मा गांधी अस्पताल की वर्न यूनिट में भर्ती कराया गया जहां चिकित्सकों के अनुसार उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है बताया जाता है कि सुखदेव मानसिक रूप से भी ग्रस्त था ।

जहा मीना भील के अंतिम संस्कार में सम्मिलित होने आए प्रत्यक्षदर्शी राकेश भील ने कहा कि बहन की बीमारी के कारण मौत हो गई थी । जहा उनका अंतिम क्रिया संस्कार किया जा रहा था अचानक भाई उसकी चिता में कूद गया। जिससे वह काफी मात्रा में झुलस गया जिसका उपचार जारी है और प्रत्यक्षदर्शी भी अस्पताल में उपचार के दौरान मौजूद है।