भीलवाड़ा में मेगा जॉब फेयर 7 जून को, 10 हजार ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

 

निजी क्षेत्र की 35 से अधिक नामी कंपनियां  8 हजार से अधिक नौकरियों के अवसर उपलब्ध कराएगी।

आयुक्त ने आयोजन स्थल पहुंचकर लिया तैयारियों का जायजा।


भीलवाड़ा जागरूक। कौशल, नियोजन एवं उद्यमिता विभाग की ओर से बेरोजगार युवक-युवतियों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए यहां पुर रोड स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय प्रतापनगर में 7 जून को मेगा जॉब फेयर आयोजित किया जाएगा। यहां निजी क्षेत्र की 35 से अधिक नामी कंपनियां 8 हजार से अधिक नौकरियों के अवसर उपलब्ध कराएगी। कौशल, नियोजन एवं उद्यमिता राज्य मंत्री श्री अशोक चांदना मुख्य अतिथि के तौर पर कार्यक्रम में शिरकत कर युवाओं को नौकरी के ऑफर लेटर सौंपेंगे।

कौशल, नियोजन एवं उद्यमिता विभाग की आयुक्त सुश्री रेणु जयपाल ने मंगलवार को आयोजन स्थल पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया और अधिकारियों को जॉब फेयर के सफल आयोजन के लिए जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि रोजगार की तलाश में पहुंचने वाले युवाओं को किसी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए। फेयर के सफल एवं सार्थक आयोजन के लिए सभी व्यवस्थाएं बेहतर तरीके से समय पर पूरी करें।



आयुक्त सुश्री रेणु जयपाल ने बताया कि सुबह 9 बजे से सायं 4 बजे तक होने वाला यह एक दिवसीय फेयर बेरोजगार शिक्षित युवाओं के लिए रोजगार प्राप्ति का सुनहरा अवसर साबित होगा। उन्होंने बताया कि फेयर में देशभर से निजी क्षेत्र की 35 से अधिक नामी कंपनियां आएंगी, जो प्लेसमेंट के माध्यम से 8 हजार से अधिक युवाओं को जॉब देगी। विभिन्न सेक्टर की कंपनियां आठवीं पास से लेकर, आईटीआई, स्नातक, एमबीए, बीटेक इत्यादि योग्यताधारी युवाओं का रोजगार के लिए चयन करेगी। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन पंजीकृत युवाओं को मौके पर कोई दस्तावेज लेकर आने की आवश्यकता नहीं है। फेयर में कंपनियों की ओर से अलग-अलग काउंटर लगाए जाएंगे, जहां बेरोजगारों का प्लेसमेंट होगा। इस दौरान युवाओं को केरियर गाइडेंस और उनके फायदे के लिए चल रही सरकारी योजनाओं की भी जानकारी दी जाएगी।



उन्होंने बताया कि फेयर के प्रति युवाओं ने बहुत अच्छा उत्साह दिखाया है और मगंलवार सायं तक 10 हजार युवक-युवतियों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा लिया है, जिन्हें इंटरव्यू के लिए टाइम स्लॉट और कंपनी के संबंध में एसएमएस के माध्यम से जानकारी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि एसएमएस मिलने वाले आशार्थी उपलब्ध कराए गए टाइम स्लॉट के अनुसार फेयर में पहुंचे, ताकि उन्हें अनावश्यक परेशान नहीं होना पड़े।


क्यूआर कोड स्कैन कर कर सकते हैं आवेदन

आयुक्त ने बताया कि जॉब फेयर में आवेदन करने के लिए क्यूआर कोड जारी किया गया है, जिसे स्कैन कर प्लेसमेंट के लिए आवेदन कर सकते हैं। आशार्थी अपनी योग्यता के साथ स्किल कोर्स, कार्य अनुभव एवं अन्य बेसिक जानकारी भरकर रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। उन्हें किस क्षेत्र में रोजगार चाहिए, यह विकल्प भी भरना होगा। इसके बाद फेयर में कंपनियों की ओर से अलग-अलग काउंटर लगाए जाएंगे, जहां बेरोजगारों का प्लेसमेंट होगा।


करीब 30 हजार युवक-युवतियों को मिला रोजगार का अवसर

कोरोना काल में ऑनलाइन रोजगार मेलों के बाद पहली बार जयपुर में 14 एवं 15 नवम्बर को मेगा जॉब फेयर का भव्य आयोजन किया गया था। उसके बाद बीकानेर, उदयपुर, अजमेर, भरतपुर, बांसवाड़ा, सवाई माधोपुर एवं जोधपुर में मेगा जॉब फेयर का सफल आयोजन किया जा चुका है। इनमें करीब 30 हजार युवक-युवतियों को निजी क्षेत्र की नामी कंपनियों में रोजगार हासिल करने का अवसर मिला है।