राजस्व मंत्री ने आलमास व चावंडिया में प्रशासन गांवो के संग शिविर व महंगाई राहत कैम्पों का किया निरीक्षण कैम्पों में आमजन को मौके पर ही योजनाओं में रजिस्ट्रेशन करा दिलाया लाभ

भीलवाड़ा जागरूक | राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने बुधवार को मांडल तहसील की ग्राम पंचायत आलमास व करेड़ा तहसील की ग्राम पंचायत चावंडिया में लगाए गए महंगाई राहत कैंप एवं प्रशासन गांवों के संग अभियान का निरीक्षण कर विभिन्न योजनाओं में लाभार्थियों को मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड वितरित किए।

राजस्व मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा प्रदेश में महंगाई राहत कैम्प, प्रशासन शहरों एवं गांवों के संग अभियान आयोजित करने का अनूठा फैसला लिया गया है, वह आमजन के लिए मददगार एवं लाभकारी सिद्ध हो रहा है। उन्होंने कहा कि बढती महंगाई के दौर में राज्य सरकार द्वारा उठाए गए इस कदम की प्रदेश ही नहीं बल्कि देशभर में सराहना की जा रही है। उन्होंने कहा कि महंगाई राहत कैम्पों का उद्देश्य आमजन को महंगाई से राहत पहुंचाने के साथ सामाजिक एवं स्वास्थ्य की सुरक्षा भी प्रदान करना है।


राजस्व मंत्री ने कहा कि हम सबकी यह सामूहिक जिम्मेदारी है कि उम्र दराज व जरूरतमंद व्यक्ति को कैम्प तक पहुंचाकर उसका रजिस्ट्रेशन करवाए एवं संबंधित योजनाओं का लाभ दिलाने में मदद करें। उन्होंने कहा कि आमजन जागरूक रहकर इन कैम्पों के तहत प्रमुख दस योजनाओं में रजिस्ट्रेशन कराकर योजनाओं का फायदा उठाए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश के विकास के लिए महत्वपूर्ण जनकल्याणकारी कदम उठाए हैं तथा विकास को दृष्टिगत रखते हुए हर क्षेत्र को तरजीह दी है।

आमजन से किया संवाद

मंत्री जाट ने महंगाई राहत कैम्पों में आए नागरिकों से संवाद कर योजनाओं की जानकारी प्रदान की व कैम्पों का फीडबैक लिया। संवाद के दौरान ग्रामीणों ने बताया कि महंगाई राहत के लिये राज्य सरकार द्वारा चलाये गए ये कैम्प आमजन के लिए संजीवनी साबित हो रहे है। आमजन ने राजस्व मंत्री को अवगत कराया कि राज्य सरकार द्वारा लगाए जा रहे कैम्पों में मौके पर ही योजनाओं में रजिस्ट्रेशन कर लाभांवित किया जा रहा है। कैम्प में उपस्थित महिलाओं ने बताया कि अब घर चलाने की चिंता सरकार ने दूर कर दी है।

इस अवसर पर आलमास शिविर में एसडीएम श्री हुक्मीचंद रोहलानिया, बीडीओ श्री संदेश पाराशर, सरपंच श्रीमती रीनु कंवर, पुर्व सरपंच श्री प्रभु मेघवंशी सहित स्थानीय सरपंच, जनप्रतिनिधि व ब्लॉक स्तरीय अधिकारी रहें।

चावण्डिया केंप में उपखंड अधिकारी नारायण जीनगर, बीडीओ त्रिलोकाराम, सरपंच संपत कुमावत, लालू कुमावत,  शिवलाल कुमावत, भैरु कुमावत, गोपाल तिवाड़ी, स्थानीय जनप्रतिनिधि व ब्लॉक स्तरीय अधिकारी आदि मौजूद रहें।