सीएम गहलोत का भीलवाड़ा दौरा महंगाई राहत कैंप का किया अवलोकन गहलोत ने भीलवाड़ा शहरी सीट को लेकर की चिन्ता व्यक्त आखिर क्यों नहीं जीत रही हैं भीलवाड़ा शहर से कांग्रेश पार्टी

भीलवाड़ा जागरूक-प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज भीलवाड़ा शहर व जिले की कोटड़ी पंचायत समिति के बिशनिया ग्राम पंचायत मुख्यालय पर में महंगाई राहत शिविर का अवलोकन किया। इस दौरान सीएम ने लाभार्थियों को पंजीयन कार्ड भी सौंपा फिर सभा को संबोधित करते हुए सरकार की उपलब्धियां गिनाई । जहां गहलोत ने कहा कि इस बार हमारी सरकार लोगों की सोशल सिक्योर का काम कर रही है सामाजिक पेंशन बढ़ाई है जो लोगों को पेंशन मिल रही है वर्तमान में महंगाई राहत कैंप के दौरान राजस्थान में आज तक तीन करोड़ लाभार्थियों का पंजीयन हो चुका है इस दौरान सीएम ने भीलवाड़ा शहर के जवाहर नगर में जनता क्लीनिक खोलने की भी घोषणा की। साथ ही सीएम ने भीलवाड़ा शहर की सीट कांग्रेस क्यों नहीं जीत पाई जिसको लेकर भी चिंता व्यक्त की और भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार बदलते ही हमारी योजनाओं को बंद कर देती है लेकिन हम कभी योजना बन्द नहीं करते हैं वही में कल जो प्रधानमंत्री राजस्थान आ रहे हैं उनसे मैं मांग करता हूं कि जो रेल योजना चल रही है उनको बंद नहीं करें और आगे बढ़ाएं।

सभा की संबोधन के दौरान सीएम गहलोत ने केंद्र सरकार जमकर हमला बोला और कहा कि केंद्र सरकार लोगों को राहत पहुंचाने का काम नहीं कर रही है जिससे देश में दरबदर महंगाई बढ़ती जा रही है वही राजस्थान ही देश में ऐसा राज्य है जहां लोगों को राहत देने का काफी काम किया जो मॉडल बन रहा है । राजस्थान सरकार आप सबके आशीर्वाद से अपने 5 साल मे जो उपलब्धियां हासिल की है वह बेमिसाल है । 70 वर्ष में राजस्थान में 250 कॉलेज खुले और इन 3 साल में 303 कॉलेज खोल दिए हैं। राजस्थान में एख करोड लोगों को सामाजिक पेंशन दी जा रही हैं वर्तमान में 1000 रूपये सामाजिक पेंशन मिल रही है सरकार ने सोशल सिक्योरिटी पर ज्यादा जोर दिया है । सरकार ने शिक्षा ,कोचिंग सहित कहीं योजना चलाई गई है जिससे काफी बच्चे लाभान्वित हुए हैं हम शिक्षा, हाई एजुकेशन वआईटीआई मे काफी काम किया हर जिले में मेडिकल कॉलेज बन रहे है जो मेरे से मांगा उनको पूरा किया।

 वही गहलोत ने आज वही पुराना वादा दौराते हुए कहा कि एमएलए मांगते- मांगते थक जाएंगे लेकिन मैं देते- देते नहीं थकुगा । आपके भीलवाड़ा शहर के एमएलए विपक्ष के हैं पता नहीं भीलवाड़ा में क्या श्राप लगा हुआ है जिससे जनता का काम नहीं हो पा रहा है मुझे याद है कि जब हमारे यहां कांग्रेस का एमएलए था तब पानी की योजना भीलवाड़ा शहर में लेकर आए। फिर सीपी जोशी जब सांसद बने तो चंबल का पानी भीलवाड़ा लाया गया वही दिल्ली वाले सरकार ऐसी है जो काम नहीं कर रही है जबकि सीपी जोशी जब रेल मंत्री थे तब यहां मेमू रेल कोच फैक्ट्री की घोषणा की थी ।रिफाइनरी डिले करने के कारण बजट बढ़ गया।

सरकार बदलती है तो योजना व काम बंद कर देती है जबकि हम कभी योजना बंद नहीं करते हैं। पूर्वी राजस्थान में ई आर सीपी 13 जिलों की जो योजना है उनको हम आगे बढ़ा रहे हैं जबकि भाजपा की सोच यह है कि सरकार बदलते ही रेलवे जैसे प्रोजेक्ट बंद कर दिए हैं ।

कल प्रधानमंत्री राजस्थान आ रहे हैं फिर भी मैं मांग करता हूं कि हमने जो रेल लाइन का काम शुरू करवाया उनको आप को बंद नहीं करवाना चाहे डूंगरपुर बांसवाड़ा हो या नसीराबाद से सवाई माधोपुर वाया टोंक रेल लाइन हो।  हमारी सोच पॉजिटिव है हम सकारात्मकता से काम आगे बढ़ा रहे हैं जबकि भाजपा वाले काम बंद कर देते हैं। अगर भीलवाड़ा में मेमू रेल कोच फैक्ट्री लगती तो कितने लोगों को रोजगार मिलता. मुझे लगता है कि इस बार जनता का मूड ठीक है भीलवाड़ा सीट अगर आप कांग्रेस की झोली में डाल देगे तो फिर आप देखोगे की भीलवाड़ा के अंदर विकास की क्रांति होगी. पता नहीं भीलवाड़ा सीट का कारण क्या है समझ नहीं आ रहा है सेवा करने में हम कोई कम नहीं है राजस्थान पूरे देश में मॉडल स्टेट बन रहा है। 2030 तक हमारा विजन है कि देश में राजस्थान नंबर वन राज्य बने। देश के आर्थिक विकास वाले राज्य में राजस्थान नंबर दो पर आ गया है राजस्थान से पहले नंबर पर आंध्र प्रदेश हैं।

कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, राजस्व मंत्री रामलाल जाट, बीज निगम के अध्यक्ष धीरज गुर्जर, कांग्रेस जिला अध्यक्ष रामपाल शर्मा, सहाड़ा विधायक गायत्री त्रिवेदी, पूर्व विधायक आसींद हगामी लाल मेवाड़ा, कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष दुर्गेश शर्मा, जिला कलेक्टर आशीष मोदी, जिला पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू सहित जनप्रतिनिधि, प्रशासनिक अधिकारी व लाभार्थी मौजूद रहे ।