शाहपुरा में किसान केसरी संघ की बैठक हुई संपन्न किसानों के हितों की अनदेखी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा-ओझा


शाहपुरा-( मूलचंद पेसवानी)शाहपुरा जिला क्षेत्र किसान केसरी संघ की अति आवश्यक बैठक प्रेस क्लब सभागार में अध्यक्ष सूर्यप्रकाश ओझा की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में शाहपुरा के अलावा फुलिया कला, जहाजपुर, पंडेर, ढिकोला सेक्टर के काश्तकारों और संगठन के पदाधिकारियों ने शिरकत की। बैठक में मुख्य रूप से क्षेत्र में काश्तकारों की विभिन्न समस्याओं के बारे में विचार विमर्श करते हुए राज्य सरकार तक अपनी बातों को पहुंचाने के लिए शाहपुरा में शीघ्र ही विशाल किसान सम्मेलन का आयोजन करने का भी निर्णय लिया गया।
बैठक को संबोधित करते हुए अध्यक्ष सूर्य प्रकाश ओझा ने कहा कि देश में किसान अन्नदाता है। शाहपुरा कृषि प्रधान क्षेत्र है। यहां का काश्तकार केवल खेती पर ही आधारित हैं। पिछले कई दिनों से काश्तकार कई समस्याओं को लेकर परेशान हैं। इसमें ओलावृष्टि, शीत लहर, फसलों में खराबा, अत्यधिक वर्षा, कृषि मंडी में समय पर उपज का खरीद व विक्रय न होना, सरकारी केंद्र पर तुलाई की अव्यवस्था सहित विभिन्न समस्याओं से काश्तकार जूझ रहे हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि क्षेत्र में किसानों के हितों की अनदेखी को अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। आगामी दिनों किसान सम्मेलन कर राज्य सरकार तक अपनी बात पहुंचाई जाएगी। उसके बाद भी समाधान नहीं हुआ तो आंदोलन से भी किसान केसरी संघ नहीं हिचकिचायेगा।
बैठक में सर्वसम्मति से कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए संगठन की फुलिया तहसील इकाई के अध्यक्ष पद के लिए शिवराज मीणा काशीपुरिया तथा जाजपुर तहसील अध्यक्ष हेतु राम प्रसाद पवार पंडेर को नियुक्त किया गया।
इसके अलावा शाहपुरा की कार्यकारिणी में अतू खां कायमखानी को संयोजक तथा नूर मोहम्मद कायमखानी को प्रवक्ता बनाया गया और कार्यकारिणी में रमेश कुमावत दौलतपुरा, उगम लाल टोपा, बालू माली डाबला कचरा, भैरू मीणा रघुनाथपुरा, छोटू कुमावत अमरपुरा, नारायण जाट सूरजपुरा, बन्ना खारोल कल्याणपुरा, सूरज करण जाट दौलतपुरा, रमेश कुमावत दौलतपुरा, सोहन कुमावत नारायणपुरा, मुकेश व्यास पंडेर, राजेंद्र शर्मा भीमपुरा, बजरंग गुर्जर, देवीलाल कुमावत भगवानपुरा, को शामिल किया गया। अंत में संगठन के संयोजक अतू खां कायमखानी ने आभार ज्ञापित करते हुए कहा कि शीघ्र ही किसान सम्मेलन की रणनीति तैयार की जाएगी। जिसकी तारीख अलग से घोषित की जाएगी। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों विद्युत प्रसारण निगम द्वारा काश्तकारों के खेतों में लगाया जा रहे टावर के विरोध में की गई कार्यवाही से काश्तकारों के संतुष्ट होने पर अब राज्य सरकार के स्तर पर इस मामले को भी उठाया जाएगा।