राजस्थान बीज निगम अध्यक्ष धीरज गुर्जर तथा जिला कलक्टर आशीष मोदी ने ग्राम पंचायत बिहाड़ा में प्रशासन गांवो के संग शिविर व महंगाई राहत कैंप का किया निरीक्षण शिविर में बिहाड़ा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय को जारी किया पट्टा, विद्यालय की बरसों पुरानी समस्या का हुआ समाधान लाभार्थियों को सौंपे मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड

भीलवाड़ा जागरूक- प्रदेश में प्रत्येक वर्ग के लिए कल्याणकारी योजनाएं लागू कर राहत प्रदान की जा रही है। प्रदेशवासियों को मंहगाई से निजात दिलाने के लिए राज्य सरकार द्वारा गांव-गांव में महंगाई राहत शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। यह बात राज्य बीज निगम अध्यक्ष श्री धीरज गुर्जर ने जहाजपुर उपखंड क्षेत्र के बिहाड़ा में प्रशासन गांवो के संग शिविर व महंगाई राहत कैंप के दौरान कही।


बीज निगम अध्यक्ष धीरज गुर्जर तथा जिला कलक्टर आशीष मोदी ने मंगलवार को बिहाड़ा में आयोजित महंगाई राहत कैम्प का औचक निरीक्षण किया। कैम्प में जरूरी इंतजामों एवं व्यवस्थाओं का जायजा लेने के बाद उन्होंने कैंप में लाभार्थियों को मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड वितरित किये।
 गुर्जर ने कहा कि देशभर में आज आमजन महंगाई की मार से परेशान है। इन शिविरों के माध्यम से पात्रता के अनुसार 10 योजनाओं के द्वारा आमजन को राहत पहुंचाई जा रही है। सरकार के इस प्रयास से आमजन के चेहरों पर खुशी है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा प्रदेशवासियों को 500 रुपए में गैस सिलेण्डर, 25 लाख रुपए तक का निःशुल्क इलाज, सामाजिक सुरक्षा योजना के तहत न्यूनतम 1000 रुपए पेंशन, कामधेनु योजना के तहत दुधारू पशुओं का बीमा, अन्नपूर्णा फूड किट, इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना तथा घरेलू उपभोक्ताओं के लिए 100 यूनिट एवं कृषि उपभोक्ताओं के लिए 2000 यूनिट बिजली निःशुल्क दिए जाने जैसी योजनाएं लागू की गई हैं।


रजिस्ट्रेशन डेस्क की कार्यप्रणाली एवं अन्य व्यवस्थाओं की ली जानकारी-

लाभार्थियों से संवाद करते हुये जिला कलक्टर मोदी ने कहा कि सरकार की योजनाओं का लाभ लेने के लिए परिवार का कोई भी सदस्य बिजली का बिल, जन आधार नंबर, गैस कनेक्शन नंबर व एजेंसी का नाम तथा जॉब कार्ड ले जाकर किसी भी स्थान पर आयोजित महंगाई राहत कैंप में रजिस्ट्रेशन करवा सकता है एवं मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड प्राप्त कर सकता है। जिला कलक्टर ने राहत शिविर में सभी काउंटरों का अवलोकन कर लाभाार्थी रजिस्ट्रेशन डेस्क की कार्यप्रणाली एवं अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी ली एवं शिविरों में ग्रामीणों की संवेदनशीलता के साथ हर संभव सहायता करने के लिए अधिकारी-कर्मचारियों को निर्देशित किया।


बिहाड़ा में 65 वर्ष से संचालित राजकीय विद्यालय का शिविर में हाथों हाथ जारी किया पट्टा, विकास कार्यों में अब नहीं आएगी बाधा-

बीज निगम अध्यक्ष गुर्जर और जिला कलक्टर मोदी के समक्ष प्रशासन गांवो के संग कैंप में  राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, बिहाड़ा की प्रिंसिपल योगिता विजय ने समस्या रखी कि विद्यालय 1955 से संचालित हैं, लेकिन विद्यालय भवन का पट्टा नहीं होने से डीएमएफडी मद एवं अन्य मदो से स्कूल में जो विकास कार्य होने हैं उनमें बाधा आ रहीं हैं।  जिला कलक्टर ने बीडीओ श्री संजय मोदी को समस्तआवश्यक कार्यवाही कैंप के दौरान ही पूर्ण कर विद्यालय को पट्टा जारी करने के लिए निर्देशित किया। कैंप के दौरान ही विद्यालय की बरसों पुरानी समस्या का समाधान हुआ और बीज निगम अध्यक्ष  गुर्जर और जिला कलक्टर  मोदी ने स्कूल की प्रिंसिपल योगिता विजय को विद्यालय का पट्टा सौंपा।

*मथुरा देवी को मिली 7 योजनाओं में लाभ की गारंटी, जताया आभार*

बिहाडा निवासी मथुरा देवी महंगाई राहत कैंप की जानकारी मिलने पर जब कैंप में आई तो असमंजस में थी कि उसे लाभ मिलेगा या नहीं, लेकिन वापस लौटी सात योजनाओं में राहत की गारंटी लेकर। शिविर में जब बीज निगम अध्यक्ष श्री धीरज गुर्जर और जिला कलक्टर श्री आशीष मोदी के हाथों उन्हें सात योजनाओं इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना, मुख्यमंत्री निःशुल्क बिजली योजना, मुख्यमंत्री निःशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना, मुख्यमंत्री ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना,मुख्यमंत्री कामधेनु बीमा योजना, मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, मुख्यमंत्री चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना के गारंटी कार्ड प्राप्त हुए तो खुशी से भावविभोर हो उठी। उन्होंने कहा कि इस तरह एक साथ इतनी राहत मिलने का काम जीवन में पहली बार देखा है। उन्होंने मुख्यमंत्री महोदय श्री अशोक गहलोत, बीज निगम अध्यक्ष श्री धीरज गुर्जर, जिला कलक्टर श्री आशीष मोदी तथा जिला प्रशासन का बारम्बार शुक्रिया अदा किया।

इस दौरान जनप्रतिनिधि  देवेन्द्र सिंह कानावत, सरपंच गणेश आचार्य,  मुकेश जाट, उपखंड अधिकारी दामोदर सिंह, तहसीलदार इंद्रजीत सिंह, बीडीओ संजय मोदी तथा जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी मौजूद रहें।