अजमेर रेंज आईजी रुपिंदर सिंह पहुंचे शाहपुरा, डिप्टी ऑफिस व पुलिस थाने का किया निरीक्षण लोगों में पुलिस के प्रति हो विश्वास कायम रहे, पुलिसिंग यही है- आईजी रूपिंदरसिंह

शाहपुरा-(मूलचन्द पेसवानी ) अजमेर रेंज के आईजी रुपिंदर सिंह बुधवार शाम को शाहपुरा पहुंचे। यहां आईजी ने पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय व पुलिस थाने पहुंचकर वार्षिक निरीक्षण किया। पुलिस थाने में उन्होंने सीएलजी सदस्यों से मुलाकात कर शाहपुरा की कानून व्यवस्था के बारे में विचार विमर्श किया। डिप्टी आफिस में उन्होंने सीओ सर्किल के एसएचओ की बैठक भी ली। 
शाहपुरा पहुंचने पर पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू, पुलिस उपाधीक्षक महावीर प्रसाद शर्मा व शाहपुरा थाना प्रभारी राजकुमार नायक ने स्वागत किया। पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय के बाहर आईजी रूपिंदर सिंह को पुलिस जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया। बाद में आईजी ने पूरे कार्यालय परिसर का निरीक्षण कर पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए उसके बाद पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय में आईजी ने पुलिस अधिकारियों से समीक्षा बैठक कर महिला सशक्तिकरण व बाल अपराधों के बारे में विचार विमर्श किया। 


आईजी रुपिंदर सिंह ने इस अवसर पर पुलिस जवानों को अपनी ड्यूटी पर पूरी तरह मुस्तैद रहकर कार्य करने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि घटना व दुर्घटना की सूचना मिलते ही तत्काल पुलिस मौके पर पहुंचे। जिससे लोगों में पुलिस के प्रति विश्वास कायम हो सके। उन्होंने कहा कि थाने में आने वाले हर फरियादी की समस्याएं सुनकर समाधान करें। पीड़ित को समय पर न्याय दिलाना पुलिस कर्तव्य है। आईजी ने पुलिसकर्मियों से भी बातचीत की उन्होंने क्षेत्र में अपराधियों पर विशेष नजर रखने के लिए पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए वहीं थाने में आने वाले फरियादियों की शिकायत का भी जल्द निस्तारण के आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
आईजी शाहपुरा पुलिस थाना पहुंचे और यहां निरीक्षण के बाद सीएलजी सदस्यों की बैठक लेकर उनकी समस्याएं सुनी। यहां आईजी ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि आज वार्षिक निरीक्षण के तौर पर यहां पहुंचे हैं और यहां के एसपी व सीओ से वार्ता कर लेखा-जोखा देखा है। उन्होंने बताया कि आमतौर पर निरीक्षण में बीते वर्ष की कारगुजारी को देखा जाता है और आने वाले वर्ष के लिए अधिकारियों को तैयारियों को लेकर निरीक्षण दिए गए हैं।


सीएलजी बैठक में आईजी ने क्षेत्र में शांति व्यवस्था बरकरार रखते हुए समय-समय पर रूट मार्च और अपराधियों पर विशेष रखने के संबध में भी दिशा निर्देश दिए। 
इसके बाद आईजी ने थाने के माल खाने, कम्प्यूटर कक्ष, वायरलेस कक्ष, पुलिस हेल्प डेस्क, पुलिस मेंस का निरीक्षण कर निर्देश दिए। आईजी ने पेंडिंग मुकदमों के निस्तारण के लिए निर्देश दिए।