मंसूरी समाज ने विकास बोर्ड का गठन की मांग को लेकर प्रदर्शन कर दिया ज्ञापन

शाहपुरा-(मूलचन्द पेसवानी )शाहपुरा में मंगलवार को सर्व मंसूरी समाज की मीटिंग अलपिंजारा मंसूरी सेवा समिति की ओर से एसडीओ कार्यालय पर प्रदर्शन करके राजस्थान में मंसूरी विकास बोर्ड/ मंसूरी कल्याण बोर्ड/मुस्लिम धूनकर विकास बोर्ड का गठन करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम पर ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन में कहा गया है कि इस मांग को पूरा न करने पर समाज की ओर से 7 जुन से भीलवाड़ा से जयपुर तक की पदयात्रा सामाजिक कार्यकर्ता मुबारक हुसैन मंसूरी उपरेडा की अगुवाई में निकाली जायेगी। 


शाहपुरा में नायब तहसीलदार भूपेंद्र सिंह को मुख्यमंत्री के नाम पर दिये गये ज्ञापन में कहा गया है कि पिछड़े हुए मंसूरी समाज के उत्थान हेतु राज्य सरकार द्वारा कोई ठोस कदम उठाकर पहल नहीं की गयी है। इससे प्रदेश भर में समाज के लोगों में सरकार के खिलाफ आक्रोश बढ़ता जा रहा है। जबकि राज्य सरकार द्वारा पिछले 5 वर्षों में पिछड़े हुए अन्य समाजों के उत्थान के लिए अनेक बोर्ड के गठन कर दिये गये है फिर मंसूरी समाज को पीछे क्यों रखा गया है। इस दौरान अल पिंजारा मंसूरी सेवा समिति शाहपुरा के अध्यक्ष मोहम्मद हुसैन मंसूरी, मोहम्मद अली मंसूरी, इनायतुल्लाह मंसूरी, छोटू तगला, लाला मंसूरी, हाजी अनवर हुसैन, फजलुदिन, मुबारक मंसूरी उपरेडा, मोहम्मद हुसैन, सलीम मोहम्मद, मुन्ना मंसूरी, असलम मंसूरी, जिलानी मंसूरी, कयूम मंसूरी, हाजी सदीक मंसूरी, अकरम मंसूरी, कमालुद्दीन, मुस्ताक मंसूरी, खलील मंसूरी, मोइन मंसूरी, हनीफ मंसूरी सहित अन्य मंसूरी  समाज बंधु उपस्थित रहे।
आज दिये गये ज्ञापन में कहा गया है कि 7 जून तक उनकी इस जायज मांग पर सरकार की ओर से सकारात्मक कार्यवाही की जाए अन्यथा मंसूरी समाज की उचित और जायज मांग को अनसुना किया गया तो आगामी 7 जून को सामाजिक कार्यकर्ता मुबारक हुसैन मंसूरी उपरेडा की अगुवाई में समाज को पिछड़ापन दूर कराए जाने के लिए समाज हित में जिला मुख्यालय भीलवाड़ा से रायला, बिजयनगर, बांदनवाड़ा, नसीराबाद, अजमेर, किशनगढ,़ दूदू, जयपुर तक शांतिपूर्ण और गांधीवादी विचारधारा के साथ पैदल चलकर मुख्यमंत्री और विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष उपस्थित होकर अपनी मांग रखेंगे। जिसमें संपूर्ण शाहपुरा जिले का मंसूरी समाज उनके साथ पैदल यात्रा में शामिल होगा। 
समाज की बैठक में आंदोलन की रणनीति पर हुआ विचारः-
आज ज्ञापन से पूर्व सर्व मंसूरी समाज शाहपुरा की बैठक आयोजित की गई। इसमें सर्वसम्मति से मंसूरी समाज के वर्तमान हालात और शैक्षणिक और आर्थिक और व्यवसायिक पिछड़ेपन को दूर कराने और समाज को राज्य और राष्ट्र के विकास के मुख्य धारा से जोड़ने हेतु पिछले कई वर्षों से राज्य सरकार से मंसूरी विकास बोर्ड/ मंसूरी कल्याण बोर्ड/मुस्लिम धूनकर विकास बोर्ड का गठन कराए जाने की मांग संपूर्ण राजस्थान के मंसूरी समाज द्वारा की जा रही है, इसका समर्थन कर आंदोलन करने का निर्णय लिया गया। 
बैठक में सामाजिक कार्यकर्ता मुबारक हुसैन मंसूरी उपरेडा ने कहा कि आज तक पिछड़े हुए मंसूरी समाज के उत्थान हेतु राज्य सरकार द्वारा कोई ठोस कदम उठाकर पहल नहीं की। जबकि राज्य सरकार द्वारा पिछले 5 वर्षों में पिछड़े हुए अन्य समाजों के उत्थान के लिए अनेक बोर्ड के गठन किए गए। इसी क्रम में नवीन जिला शाहपुरा के  सर्वसमाज मंसूरी द्वारा राजस्थान प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम उपखंड कार्यालय शाहपुरा पर मंसूरी आयोग गठन कराए जाने की मांग की रणनीति बनायी गयी।