शाहपुरा में रोड़वेज बस की चपेट में आने से बाइक सवार दंपति व बेटे की मौत, निकाह कार्यक्रम में पड़ा खलल

शाहपुरा- ( मूलचन्द पेसवानी) शाहपुरा भीलवाड़ा मेगा हाइवे पर मंगलवार को दोपहर में भाीलवाड़ा से बाइक पर सवार तीन जनों को रोड़वेज बस ने अपनी चपेट में ले लिया। हादसा इतना जोरदार हुआ कि बाइक सवार तीनों जने कुचल गये तथा तीनों की मौके पर मौत हो गयी। शाहपुरा से पुलिस मौके पर पहुंची। शवों को बड़ी मशक्कत कर बाहर निकाला तथा शाहपुरा के जिला चिकित्सालय पहुंचाया गया। मृतक शाहपुरा में अपने रिश्तेदारी में निकाह कार्यक्रम में शामिल होने आ रहे थे। हादसे के बाद रोड़वेज बस के ड्राइवर और कंडक्टर भाग गए। मृतक के बड़े बेटे राजू उर्फ अनीस (22) ने पुलिस थाने में रिपोर्ट दी है। बाद में पोस्टमार्टम करा शव परिजनों के सिर्पुद किये गये। 


थाना प्रभारी राजकुमार नायक ने बताया मृतकों की शिनाख्त फकीर मोहम्मद, उसकी पत्नी शमीम बानू व उसका पुत्र अली सलावट के रूप में की गई है। तीनों बाइक पर भीलवाड़ा के गांधीनगर से शाहपुरा में शादी समारोह में आ रहे थे। मृतक मूलत भदेसर चित्तौड़गढ़ के रहने वाले है। अभी भीलवाड़ा ही रह रहे है। हादसे की सूचना पर एएसपी चंचल मिश्रा, गुलाबपुरा डिप्टी लोकेश, शाहपुरा सीआई राजकुमार मय जाब्ते के मौके पर पहुचे। वहां पर सरपंच कालूराम जाट, ढीकोला के पूर्व सरपंच गणपत खटीक व ग्रामीणों के सहयोग से शवों को निकलवाया तथा यहां जिला चिकित्सालय पहुंचाया है। जेसीबी के सहयोग से बस के पहियों के नीचे दबे तीनों शवों को निकलवाया गया। यहां हादसे की सूचना पर मुसिलम समाज के सदर हमीद खां कायमखानी सहित सैकड़ों लोग जमा हो गये है। पुलिस ने हादसा कारित करने वाली वैशालीनगर जयपुर डिपो की बस को जब्त कर लिया है। 
शाहपुरा थानाधिकारी राजकुमार नायक ने बताया कि फकरुदीन (45) पुत्र फतेह मोहम्मद सिलावट चित्तौड़गढ़ के भदेसर का रहने वाले थे। फिलहाल वे भीलवाड़ा स्थित गांधी नगर में परिवार के साथ रहते थे। फकरुदीन की बड़ी बेटी जाहिदा (24) के ससुराल शाहपुरा में मंगलवार को शादी थी। इस कारण वे अपनी पत्नी शमीम (34) और बेटे अली (17) के साथ बेटी के ससुराल जा रहे थे। तीनों एक बाइक पर थे।


भीलवाड़ा रोड़ पर शाहपुरा से करीब 12 किमी दूर मांडल सांगानेर-मेगा हाईवे पर बडेसरा फैक्ट्री के पास रोडवेज ने पीछे से बाइक को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी तेज थी कि बस तीनों को 100 मीटर दूर तक घसीटते हुए लेकर गई। तीनों बस के नीचे दब गए और मौके पर ही मौत हो गई। रोडवेज बस जयपुर से रवाना होकर शाहपुरा भीलवाड़ा होते हुए उदयपुर जा रही थी। राहगीरों ने बताया कि रोडवेज बस ड्राइवर बस को काफी तेज स्पीड में चला रहा था। 
12 मई को थी दो बेटियों की शादी-फकरुदीन के दो बेटे और तीन बेटियां है। छोटे बेटे अली (17) की हादसे में मौत हो गई। बड़ी बेटी जाहिदा (24) की शादी शाहपुरा में हो चुकी है। दो बेटियां तैयाबा (22) और साहिबा (19) की 12 मई को शादी होने वाली थी।
बेटी के ससुराल में थी शादी-फकरुदीन (36) चित्तौड़गढ़ के भदेसर का रहने वाला था। जो अभी भीलवाड़ा में स्थित गांधी नगर में रह रहे थे। आज बेटी के ससुराल में दो ननंदों की शादी थी। सुबह ही शादी में शामिल होने के लिए घर से शाहपुरा के लिए निकले थे। इस दौरान शाहपुरा से करीब 12 किलोमीटर दूर दुर्घटना का शिकार हो गए।