जालिया द्वितीय गांव में शिव परिवार की प्रतिमा खंडित करने का मामला, प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस व शिव भक्तों में बनी सहमति ,जल्द पकड़े जाएंगे अपराधी और पुन मंदिर की होगी प्रतिष्ठा

अजमेर जागरूक- जिले के जालिया द्वितीय गांव के पास स्थित खारी नदी में स्थित शिव मंदिर में सोमवार को अज्ञात लोगों ने शिव व माता पार्वती की प्रतिमा को खंडित कर दिया था इसके बाद शिव भक्तों में आक्रोश फैल गया। सूचना मिलते ही बिजयनगर थाना प्रभारी दिनेश कुमार चौधरी मय जाब्ते के मौके पर पहुंचे व शिव भक्तों के साथ समझाई शुरू की। वहीं मंगलवार सुबह से ही शिव भक्तों में पुन आक्रोश फैल गया और प्रतिमा खंडित करने वाले की गिरफ्तारी की मांग करने लगे जहा शिव मंदिर स्थल पर जालिया द्वितीय, कानियां व शिव नगर क्षेत्र के काफी संख्या में भक्त मंदिर स्थल पर पहुंचे और आक्रोश व्यक्त किया।

 इस पर मसूदा एसडीएम, मसूदा पुलिस उपाधीक्षक , बिजयनगर तहसीलदार , बिजयनगर थाना अधिकारी ,गुलाबपुरा थानाधिकारी सहित अन्य थानों का जाब्ता मौके पर पहुंचा वह शिव भक्तों से समझाईश की। शिव व पार्वती की प्रतिमा को खंडित करने वाले की तलाश शुरू कर दी। वहीं अजमेर जिला मुख्यालय से साइबर की टीम भी मौके पर पहुंची व घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए । 

विरोध प्रदर्शन के बाद बिजयनगर थाना प्रभारी दिनेश कुमार चौधरी ने पहल करते हुए खुद शिव परिवार की प्रतिमा स्थापना की पहल की जिसके बाद शिव भक्तों , पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों में सहमति बनी। साथ ही खंडित प्रतिमा को बिजयनगर थाना अधिकारी दिनेश कुमार चौधरी, जालिया द्वितीय सरपंच आदित्य कुमार खेतावत, घनश्याम डोल्या, राजेश कुमार खेतावत, योगेश अग्याल के नेतृत्व में पुष्कर सरोवर में प्रवाहित की। वही आक्रोशित शिव भक्तों की मांग पर पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने जल्द ही मूर्ति खंडित करने वाले को पकड़ने का आश्वासन दिया जिसके लिए पुलिस ने विभिन्न टीमों का गठन किया जो जगह-जगह छापेमारी की कार्रवाई कर रही है।


गौरतलब है कि इसी शिव मंदिर में शिव परिवार की प्रतिमा एक वर्ष पहले भी खंडित कर दी थी तब पुलिस ने एक मानसिक विक्षिप्त युवक को गिरफ्तार किया था लेकिन दुबारा मूर्ति टूटने से शिव भक्तों में आक्रोश फैल गया।

12 जून को फिर होगी मंदिर की प्रतिष्ठा- घटनास्थल पर पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों व शिव भक्तों में सहमति बनी इसके बाद मौके पर ज्योतिषाचार्य को बुलाया और 12 जून का शुभ मुहूर्त में पुन शिव परिवार की स्थापना करने का मुहूर्त भी निकाला गया।

थानाधिकारी ने मंगवाई शिव परिवार की प्रतिमा- बिजयनगर थाना अधिकारी दिनेश कुमार चौधरी ने आज मानवियता की पहल करते हुए किशनगढ़ से शिव परिवार की प्रतिमा मंगवाई इन प्रतिमा का तमाम खर्चा खुद थानाधिकारी ने वहन किया। साथ ही थानाधिकारी ने कहा कि मंदिर के चारों ओर चारदीवारी, पौधारोपण सहित मंदिर प्रतिष्ठा के समय जो भी खर्चा होगा उसमें भी सहयोग करने का आश्वासन दिया।