कोली समाज के शिखर कलश स्थापना के साथ 8 जोड़ो का विवाह सम्मेलन सम्पन्न

भीलवाड़ा - (मूलचन्द पेसवानी ) कोली समाज भीलवाडा द्वारा कोली समाज विकास ट्रस्ट भीलवाडा के तत्वाधान में मंदिर शिखर कलश स्थापना के साथ 8 जोड़ो का विवाह सम्मेलन सम्पन्न हुआ। अध्यक्ष बालू लाल बचाप्रिया ने बताया की इस मौके पर भामाशाह छोटू लाल पेंटर की धर्मपत्नी देवलोकवासी पुष्पा देवी की स्मृति में बने गडगहुली माता भवन का लोकार्पण नवदंप्तियों के हाथो से करवाया गया।
सचिव मुरलीधर लोरवाड़िया ने बताया कि विवाह सम्मेलन के लिए शीतला माता मंदिर दादाबाड़ी से शोभायात्रा पन्चो द्वारा मंगल कलश बंधवाकर शुरुआत की गई। शोभायात्रा पंचायत झलकारी सर्किल ईदगाह होते हुवे बड़लेश्वर महादेव मंदिर सम्पन्न हुई। शोभायात्रा मंदिर पहुचते ही पंडित हरिओम शास्त्री के सानिध्य में तोरण मारा गया उसके बाद पाणिग्रहण संस्कार हुआ । 
अध्यक्ष प्रकाश सुनारिया ने बताया कि विवाह सम्मेलन में कोली समाज ने तुलसी माता के पौधों का विवाह इस सम्मलेन में ठाकुर जी के साथ सम्पन्न किया। समाज की महिलाओं में उत्साह देखते ही बन रहा है था वो बैंड की मधुर धुनों पर जमकर नेतृ कर रही थी। महाकाल युवा संगठन के तत्वाधान में समाज के युवा और महिलाओं ने पुरुषकारी भोजन करने के लिए व्यवस्था देखी। नवद्मतियो को भामाशाहों ने कई तरह के 31 हजार रुपए के उपहार दिए । कार्यक्रम में जूनिया देवगांव टोंक शाहपूरा , बनेड़ा ,पुर अजमेर बूंदी कोटा जावद जारडा आदि गाँवो के पन्चो ने भाग लिया।
समारोह में महामंडलेश्वर हंसारामजी उदासीन हरीसेवा ट्रस्ट की और से दुल्हन को सिलाई मशीन, जवाहर फाउंडेशन रिजु झुझुनुवाला की और सफारी शूट का कपड़ा दिया गया। सीताराम बछापरिया, बंटी मोतीलाल कसोडिया, सोनू सूरज शिवा चम्पालाल सेवन्तिलाल धर्मराज राकेश, मोतीसिंह, कुंदन रमालाल सोनू सुनील बाबुलाल रोशनलाल लक्ष्मी नारायण मोहनलाल रूवासिया देवीलाल गडोरिया, लक्ष्मी नारायण, बाबुलाल खण्डवाल, केसरीमल रामचन्द्र समाज के  आदि ने भाग लिया। कोली समाज विकास ट्रस्ट भीलवाडा ने जिला प्रशासन का धन्यवाद ज्ञापित किया ।