श्याम बाबा की भक्ति का जमेगा रंग, प्रवाहित होंगी भजनों की सरिता शास्त्रीनगर स्थित श्री श्याम मंदिर के 26वां वार्षिकोत्सव पर कल विविध आयोजन

भीलवाड़ा जागरूक- लाखों भक्तों की आस्था के केन्द्र भीलवाड़ा के शास्त्रीनगर स्थित श्री श्याम मंदिर के 26वें वार्षिकोत्सव पर मंगलवार को श्री श्याम मंदिर सेवा मण्डल समिति द्वारा भक्ति से ओतप्रोत विविध आयोजनों के माध्यम से श्याम बाबा की आराधना कर अपनी श्रद्धा-भक्ति उनको समर्पित की जाएगी। शास्त्रीनगर सी सेक्टर पार्क स्थित श्री श्याम मंदिर में होने वाले इन आयोजनों से जुड़ी तैयारियां पूरी कर ली गई है। मंदिर के संस्थापक अध्यक्ष मनोज अग्रवाल एवं समिति के अध्यक्ष सुशील कन्दोई ने सोमवार को यहां एक होटल में आयोजित पत्रकार वार्ता में आयोजन से जुड़ी तैयारियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वार्षिकोत्सव के अवसर पर श्याम बाबा की प्रतिमा का विशेष श्रृंगार किया जाएगा। मंगलवार सुबह 7.30 बजे शास्त्रीनगर स्थित नीलकंठ महादेव मंदिर से सी सेक्टर स्थित श्री श्याम मंदिर तक निशान पद यात्रा निकाल श्याम बाबा के श्रीचरणों में श्रद्धा के पुष्प अर्पित किए जाएंगे। इस निशान पद यात्रा में बड़ी संख्या में श्याम बाबा के भक्तगण शामिल होंगे। वार्षिकोत्सव का विशेष आकर्षण रात 8 बजे से प्रभु इच्छा तक श्याम मंदिर परिसर में होने वाली विशाल भजन संध्या होंगी। इस भजन संध्या में वॉइस ऑफ इंडिया विनर सुमित सैनी एवं जयपुर के आयुष सोमानी श्याम बाबा की भक्ति के विभिन्न रंगों से ओतप्रोत भजनों की प्रस्तुति देकर माहौल भक्तिमय बनाएंगे। इस भजन संध्या आयोजन में हजारों श्याम भक्त उमड़ेंगे। आयोजन से जुड़ी तैयारियों को श्री श्याम मंदिर सेवा मण्डल समिति द्वारा अंतिम रूप प्रदान किया गया। आयोजन को सफल बनाने के लिए समिति के विभिन्न पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को अलग-अलग दायित्व सौंपे गए है।
पत्रकार वार्ता में समिति के पदाधिकारी प्रदीप हिम्मतरामका, मुकेश अग्रवाल, दीपक अग्रवाल, नितिन हिम्मतरामका, ईव्यवान अग्रवाल आदि मौजूद थे। गौरतलब है कि श्री श्याम मंदिर का वार्षिकोत्सव हर वर्ष धर्मनगरी भीलवाड़ा के मुख्य धार्मिक आयोजनों में शुमार होता आया है। इस वार्षिकोत्सव के मौके पर श्रीश्याम बाबा के प्रति अपनी भक्ति व आस्था को इजहार करने के लिए देश के ख्यातनाम भजन गायक आकर प्रस्तुतियां देते रहे है। श्याम भक्तों को पूरे वर्ष इस वार्षिकोत्सव का विशेष इन्तजार रहता है। श्याम मंदिर से जुड़े कार्यकर्ता राजू अग्रवाल, भरत कन्दोई, अंकुर जागेटिया, केशव कन्दोई, निखिल पारीक, गजानन्द पारीक, अशोक पोखरना, गोपाल जाजू, राधेश्याम बंसल, नवनीत बजाज, नीतेश शारदा, बिलेश्वर डाड, सुनील माहेश्वरी, मधुसदन डागा, आदित्य जाजू, निखिल परवाल, निखिल डाड आदि भी इस आयोजन को सफल बनाने के लिए समर्पित भाव से जुटे हुए है।