प्रतापसिंह बारहठ जयंती समारोह 24 को जयपुर में, मिट्टी के अमृत कलश पर होगी पुष्पांजलि शाहपुरा से अमृत कलश केकड़ी, मालपुरा होते हुए जयपुर पहुंचेगा

शाहपुरा-(मूलचन्द पेसवानी ) शाहपुरा के प्रसिद्व क्रांतिकारी अमर शहीद कु प्रताप सिंह बारहठ की जयंती 24 मई को जयपुर में प्रदेश स्तरीय महोत्सव के रूप में मनायी जायेगी। इस अवसर पर शाहपुरा से अमृत कलश यात्रा बारहठ परिवार की बलिदानी मिट्टी (देवखेड़ा, बारहठ हवेली) से जयपुर जाएगी। वहां पर गणमान्य व्यक्ति अमृत कलश पर पुष्पांजली अर्पित कर बारहठ वीरों के बलिदान को याद करेंगे।


अमृत कलश यात्रा में संस्थान से जुड़े शाहपुरा के 50 गणमान्य व्यक्ति जयपुर में मुख्य समारोह में शमिल होगे। प्रताप बारहठ सेवा संस्थान के अध्यक्ष शंकर लाल जोशी ने बताया की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमृत महोत्सव से प्रेरित होकर शहीदो के सम्मान में शहीद प्रताप सिंह बारहठ संस्थान अमृत कलश यात्रा शाहपुरा से जयपुर तक निकाल रहा है।
अमृत कलश यात्रा को 23 मई को त्रिमूर्ति स्मारक शाहपुरा से झण्डी दिखाकर रवाना किया जायेगा। शाहपुरा की विशेषाधिकारी डॉ. मंजू 23 मई को दोपहर बाद 3 बजे त्रिमूर्ति बारहठ स्मारक पर माल्यार्पण कर रवाना करेगी। इस मौके पर शाहपुरा के विशेषाधिकारी डॉक्टर मंजू के अलावा एसडीएम  पुनीत गेलडा, रामकिशोर जागिड़ तहसीलदार और नगर पालिका चेयरमेन रघुनंदन सोनी, ईओ भानुप्रताप सिंह  के साथ में अनेक संस्थाएं और नगर के गण मान्य लोग अमृत कलश यात्रा के क्रांतिरथियो का अभिनंदन कर झंडी दिखा कर रवाना करेंगे।


यशपाल पाटनी ने बताया कि भारत विकास परिषद शाहपुरा की तरफ से अमृत कलश का ढोल के साथ बारहठ हवेली से बाजार में होते हुए त्रिमूर्ति स्मारक पर जुलूस के रूप में चल कर आएंगे। भारत विकास परिषद की और से उपस्थित राष्ट्र भक्त यात्रियों का माला पहनाकर अभिनंदन करेंगे। अमृत कलश यात्रा का महाराणा प्रताप सर्किल केकड़ी, शहीद स्मारक मालपुरा में भी अभिनंदन समारोह रखा गया है। यात्रा को अंतिम रूप देने में कैलाश सिंह जाड़ावत, शिव प्रकाश सोमानी, यशपाल पाटनी, जगदीश पारीक, परमेश्वर प्रसाद कुमावत, सुरेश घूसर, राम प्रसाद सेन, रामेश्वर लाल धाकड़, बसंत कुमार वैष्णव, दुर्गा लाल जोशी लगे हुए हैं ।