जिला कलक्टर ने वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा 2023 के लिए निकाली लॉटरी जिले के 1404 वरिष्ठ नागरिक करेंगे तीर्थ यात्रा

भीलवाड़ा जागरूक- देवस्थान विभाग द्वारा संचालित वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना-2023 की लॉटरी जिला कलक्टर आशीष मोदी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय कमेटी द्वारा मंगलवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय में निकाली गई।


जिला कलक्टर आशीष मोदी ने बताया की चयनित सूची में कुल 1404 यात्री, जिनमें 140 यात्रियों का चयन हवाई यात्रा तथा 1264 यात्रियों का चयन ट्रेन से यात्रा के लिए हुआ है। जिला कलक्टर कार्यालय में यह लॉटरी सूचना और प्रौद्योगिकी विभाग के सहयोग से कंप्यूटर द्वारा निकाली गई।



उल्लेखनीय है कि राज्य के वरिष्ठ नागरिकों को धार्मिक स्थलों की तीर्थ यात्रा करवाए जाने के संबंध में राज्य सरकार की "वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना 2023" के अंतर्गत वित्त वर्ष 2023-24 में राज्य के 40 हजार वरिष्ठ नागरिकों को चयनित धार्मिक तीर्थ स्थलों की यात्रा कराए जाने की योजना है। इसमें से 36 हजार वरिष्ठ नागरिकों को रेल मार्ग से तथा 4000 वरिष्ठजनों को हवाई जहाज से यात्रा कराई जानी है।

 इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) ब्रह्मालाल जाट, देवस्थान विभाग के सहायक आयुक्त गिरीश कुमार बचानी, देवस्थान इंस्पेक्टर ओमप्रकाश, सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग के संयुक्त निदेशक पवन ननकानी, सीएमएचओ डॉ मुस्ताक खान, सीओ सिटी नरेंद्र दायमा सहित अन्य मौजूद रहे।