राज्यमंत्री मुमताज मसीह का बड़ा बयान ,मुख्यमंत्री और मेरी राजनीति में एक साथ हुई थी शुरुआत और हुई थी काफी रगड़ाई

भीलवाड़ा जागरूक- भीलवाडा नगर परिषद के महाराणा प्रताप सभागार में स्वैच्छिक क्षेत्र विकास केंद्र राजस्थान सरकार की ओर से आज से दो दिवसीय स्वयंसेवी संगठन एवं प्रशासन के मध्य संवाद कार्यक्रम का आगाज हुआ। कार्यक्रम की शुरुआत स्वैच्छिक क्षेत्र विकास केंद्र राजस्थान के अध्यक्ष राज्य मंत्री मुमताज मसीह ,जिला कलेक्टर आशीष मोदी व सहाडा विधायक गायत्री त्रिवेदी ने दीप प्रज्वलन कर किया।

कार्यक्रम के दौरान मुमताज मसीह ने स्वयंसेवी संगठन के पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए काकी सरकार ने हर आमजन के लिए बहुत बड़ी घोषणा की है वह उन घोषणाओं से हर आमजन को लाभ मिलेगा । वही उन्होने गहलोत सरकार की योजनाएं गिनाई और कहा कि स्वयंसेवी संगठन व प्रशासन के मध्य संवाद कार्यक्रम आयोजन से सरकार की जो महत्वपूर्ण फ्लैगशिप योजना है वह स्वयंसेवी संगठन के माध्यम से हर आमजन को मालूम चलेगा और उनको इन योजनाओं का लाभ मिलेगा।

जहा मुमताज मसीह ने प्रेस से मुखातिब होते हुए कहा कि ऐसे संवाद कार्यक्रम आयोजित करने के पीछे हमारा उद्देश्य है कि संवाद के माध्यम से ही सरकार की योजनाओं का धरातल पर लाभ मिलेगा। मुख्यमंत्री ने मनुष्य के जन्म से लेकर मृत्यु तक जन कल्याणकारी योजनाएं हर क्षेत्र में दी है इन जन कल्याण योजनाओं को धरातल पर पहुंचाने के लिए अलग-अलग तरीके से अलग-अलग लोग काम कर रहे हैं लेकिन वर्तमान में स्वयंसेवी संगठन को भी आगे लाया जा रहा है अब स्वयंसेवी संगठन के माध्यम से इस योजनाओं को धरातल पर प्रसारित किया जाएगा जिससे उनको लाभ मिलेगा।


 वही मुमताज मशीन ने संबोधन के दौरान कहा था कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और मेरी राजनीति में शुरुआत एक समय एक साथ हुई थी जहां मुख्यमंत्री और हमारी भी राजनीति में रगड़ाई हुई है इस सवाल पर मुमताज मसीह ने कहा कि रगड़ाई का मतलब यह है कि जनता की सेवा करते हुए आगे बढ़ना व जनता के बीच काम करना इसे ही रगड़ाई कहते हैं।  बीच के अंदर कुछ लोग बिना धरातल पर काम किए वो सोचते हैं कि हम आगे आ जाएं यह रगड़ाई कहलाती है ।

वही सचिन पायलट के अनशन के सवाल को टालते हुए कहा कि यह हमारे बड़े नेताओं काम की मैं इस बारे में कुछ नहीं बोलता हूं यह उनकी सोच है उन्होंने किस लिए अनशन किया है क्यों किया।