मुआवजा नहीं मिलने से आहत होकर युवक ने दी आत्मदाह की धमकी

 

आसींद@भीलवाड़ा जागरूक
खबर भीलवाड़ा के आसींद से है जहां ब्राह्मणों की सरेरी गांव में। मुआवजा नहीं मिलने से आहत होकर धीरज सारस्वत नामक युवक पेड़ पर पेट्रोल की बोतल लेकर चढ गया है वही आत्मदाह करने की धमकी दे रहा है। पूरा मामला आसींद के ब्राह्मणों की सरेरी बाईपास का है। जहा सरेरी गांव के काश्तकार के द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। 

काश्तकार धीरज सारस्वत पेड़ पर पेट्रोल की बोतल लेकर चढ़ गया। पेड़ के ऊपर से बार-बार आत्मदाह करने की दे रहा है। काश्तकार मुआवजे को लेकर अपनी मांग पर अड़ा हुआ हैं। पीड़ित परिजनों का कहना है कि नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के द्वारा किसी भी प्रकार का अभी तक काश्तकार को मुआवजा नहीं दिया गया है जिससे किसानों मैं रोष व्याप्त है वही काश्तकारों का कहना है कि हाईवे के नजदीक खेतों में सिंचाई करने का एकमात्र सिंचित साधन उनके दो कुओं का था नेशनल हाईवे के अधिकारियों एवं ठेकेदार की मिलीभगत से सिंचित कुआं को खुर्द बुर्द करके बंद कर दिया। 

जिसका अबतक कोई मुआवजा नहीं मिला। प्रशासन के द्वारा अभी तक मात्र आश्वासन मिलता रहा। ब्राह्मणों की सरेरी बाईपास के पास भूख हड़ताल पर बैठ कर 6 ग्रामीण सहित एक महिला भूख हड़ताल पर बैठी है। 
नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। वही समझाइस का दौर जारी है। तो इधर धीरज पेड़ पर चेड़ा हुआ है। फिलहाल प्रशासन द्वारा समझाए इसके  युवक को नीचे उतार दिया हे