विजन इंडिया वेलफेयर सोसायटी की ओर से संरक्षक राजस्व मंत्री रामलाल जाट की मौजूदगी में रक्तदान शिविर का हो रहा आयोजन ,राजस्व मंत्री रामलाल जाट का बड़ा बयान , देश में धर्म नीति से होनी चाहिए राजनीति

भीलवाड़ा जागरूक- संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती के मौके पर विजन इंडिया वेलफेयर सोसायटी की ओर से भीलवाड़ा शहर के रामस्नेही चिकित्सालय परिसर में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जहां विजन इंडिया वेलफेयर सोसाइटी के संरक्षक प्रदेश के राजस्व मंत्री रामलाल जाट की मौजूदगी में शिविर का आयोजन हो रहा है जिसमें जिले से काफी युवा बढ़-चढ़कर रक्तदान शिविर में भाग ले रहे हैं । इस शिविर की शुरुआत प्रदेश के राजस्व मंत्री रामलाल जाट , संत महात्मा ,जिला कलेक्टर आशीष मोदी व जिला पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू ने दीप प्रज्वलन कर की । इस दौरान प्रदेश के राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने प्रेस से मुखातिब होते हुए बड़ा बयान दिया है उन्होंने कहा कि देश में कहीं जगह धर्म के नाम पर राजनीति हो रही है ऐसी राजनीति करके कुर्सी प्राप्त कर कानून की धज्जियां उड़ाते हैं लेकिन यह लंबे समय तक चलने वाली नहीं है । साथ ही उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि
कुछ लोग निजी स्वार्थ व राज में आने के लिए संविधान की धज्जियां उड़ाते हैं अगर संविधान से चले तो वस्त्रनगरी के नाम से विख्यात भीलवाड़ा में भी अमन, चैन व शांति रहेगी । 


 राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने रक्तदान शिविर को लेकर कहा कि समाज और सोसाइटी में हमारे महापुरुष है जिनके नाम से मूर्तियां लगाई जाती है और मेले भरते हैं उनके विचारों को आमजन तक पहुंचाने की हम सब लोगों की जिम्मेदारी बनती है । उसी के तहत विजन इंडिया वेलफेयर सोसायटी की ओर से वर्ष भर में 2 अक्टूबर व 14 अप्रैल 2 दिन तय कर रखें। इस दिन रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता है । 


जहां 14 अप्रैल को डॉ भीमराव अंबेडकर जो संविधान निर्माता है उनकी वजह से हम सब सुरक्षित हैं संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के विचार हर घर तक पहुंचे जिससे देशभर में अमन-चैन और शांति रहे इसीलिए रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता है। आज देश में सामाजिक समरसता बिगड़ती है साथ ही राजस्व मंत्री रामलाल जाट में सामाजिक समरसता का उदाहरण देते हुए कहा कि आज भीलवाड़ा में भी कुछ लोग निजी स्वार्थ व राज में आने के लिए संविधान की धज्जियां उड़ाते हैं अगर संविधान से चले तो वस्त्रनगरी के नाम से विख्यात भीलवाड़ा में अमन, चैन व शांति रहेगी । डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के संविधान को मुख्य रूप से हर आदमी लेकर चलेगा तो हमें पुलिस प्रशासन की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। इसी के उपलक्ष में यह ब्लड कैंप रखा है इसमें हजारों युवा भाग ले रहे हैं। भीलवाड़ा जिले में साल भर में 40 हजार यूनिट रक्त का संग्रहण होता है उसमें से 35 हजार युनिट रक्त की यही पर खपत हो रही है।

जहां देश में सामाजिक समरसता कम हो रही है विकास की जगह धर्म के नाम पर राजनीति होने लग गई है जिस सवाल पर राजस्व मंत्री जाट ने कहा कि धर्म नीति से राजनीति होनी चाहिए धर्म के बगैर हम जिंदा भी नहीं हैं , धर्म में हमारे संस्कार है लेकिन धर्म के आड़ में हम सीट या कुर्सी पर बैठे रहें और कानून की धज्जियां उड़ाई जा रही है यह थोड़े समय के लिए चल सकता है लंबे समय तक नहीं चलेगा। इसीलिए संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के विचार घर-घर पहुंचाने का काम हो यह सब राजनेताओं का फर्ज बनता है । कि  देश मे अमन, चैन और शांति रखने के लिए डॉ भीमराव अंबेडकर के विचार आमजन तक पहुंचाने हैं । देश में कोई भी धर्म लड़ाई, झगड़ा करना नहीं सिखाता है।

बाईट- रामलाल जाट
 राजस्व मंत्री राजस्थान सरकार