श्याम भजन संध्या को लेकर श्याम प्रेमियों में काफी उत्साह, सोने जैसा सजाया स्टेज

अजमेर जागरूक - जिले के जालिया द्वितीय गांव में श्याम भक्तों की ओर से 4 अप्रैल की शाम वृंदावन स्टेडियम में विशाल श्याम भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा, जिसकी तैयारियां जोरों पर है । जहां गांव के प्रवेश द्वार पर विशेष स्वागत द्वार सजाए गये हैं व गांव के मैन रोड पर लाईटिग की है ।

वही भजन संध्या स्थल पर वृंदावन स्टेडियम में विशेष आकर्षक लाइटिंग व्यवस्था की है व सोने जैसा स्टेज सजाया है श्याम भजन संध्या को सफल बनाने को लेकर पिछले दिनो श्याम भक्त भगवान खाटू श्याम के चरणों में पहुंचे और भजन संध्या में आने का न्योता भी दिया था। 

जालिया द्वितीय गांव के वृंदावन स्टेडियम में 4 अप्रैल की शाम विशाल श्याम भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा । जिसमें देश के नामचीन भजन गायक परविंदर पलक , निशा द्विवेदी , अमित नामा व सुगना जांगिड़ अपनी प्रस्तुति देगी। इस भजन संध्या को सफल बनाने के लिए पिछले 6 माह से श्याम भक्त लगे हुए हैं। जहां 4 अप्रैल को गांव में विशाल शोभायात्रा निकाली जाएगी जिसमें शोभायात्रा के आगे दो घोडियों पर भगवान खाटू व सालासर दरबार का ध्वज रहेगा जिसकी आज से बोली लगना शुरू हो चुकी है


4 अप्रैल को सुबह से ही गांव में विशाल शोभायात्रा निकाली जाएगी जिसकी शुरुआत संस्कृत महाविद्यालय के पास स्थित पादोलाई बालाजी के स्थान से होगी। जो गांव के मौहल्लों से गुजरती हुई  वृंदावन स्टेडियम पहुंचेंगे । जहां भजन संध्या के समय पुष्प व ईतर वर्षा होगी । वही वृंदावन स्टेडियम में बाबा श्याम का विशेष श्रृंगार किया जाएगा।  बाबा श्याम की विशाल शोभायात्रा को लेकर जालिया द्वितीय गांव के साथ ही आसपास के ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले श्याम भक्तों में भी काफी उत्साह है।


शोभायात्रा मे चार सौ तुलसी कलश होगे व कलश यात्रा मे महिलाएं चुनरु पहनकर तुलसी लेगी। जहा शोभायात्रा मे ऊट,घोडे व ध्वज होगे।


करने वाला श्याम ,कराने वाला श्याम- इस भजन संध्या के कोई व्यक्तिगत आयोजक नहीं है इस भजन संध्या के आयोजक करने वाला श्याम और कराने वाला श्याम रखा गया है जहां काफी संख्या में श्याम भक्तबनकर पिछले 6 महा से इस भजन संध्या व शोभा यात्रा को सफल बनाने के लिए प्रयास कर रहे हैं । जालिया द्वितीय में पहली बार ऐसा आयोजन हो रहा है।


गांव में प्रवेश पर लगाए स्वागत द्वार- विशाल श्याम भजन संध्या को लेकर गांव में प्रवेश द्वार पर विशेष स्वागत द्वार लगाते हुए वृंदावन स्टेडियम पर विशेष लाइटिंग की व्यवस्था की गई है मानो दुल्हन की तरह जालिया द्वितीय गांव को सजाया गया है और सभी श्याम प्रेमियों को इस भजन संध्या को लेकर काफी उत्साह है।


प्रत्येक घर में न्यौते के रूप में दिए जा रहे हैं पीले चावल - श्याम शोभायात्रा  व श्याम भजन संध्या को लेकर जालिया द्वितीय गांव सहित आसपास के गांव में आयोजन समिति के सदस्यों हर दहलीज पर पहुंच कर पीले चावल न्यौते के रूप में दे रहे है।


गांव में की गई विशेष लाइटिंग- 4 अप्रैल की शाम श्याम भजन संध्या को लेकर गांव में विशेष लाइटिंग की गई है जहां रोड के दोनों किनारे अति सुंदर लाइटिंग व्यवस्था की है